मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 14, 2023, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

Jhabua News: 50 प्रतिशत कमीशन के मुद्दे पर झबुआ में युवक कांग्रेस का पैदल मार्च, PWD ऑफिस पर लगाए पोस्टर

शिवराज सरकार में निर्माण कार्यों में 50 प्रतिशत कमीशन के मुद्दे पर युवक कांग्रेस ने झबुआ में पैदल मार्च किया.

Youth Congress protest in Jhabua
झबुआ में युवक कांग्रेस का प्रदर्शन

झबुआ में युवक कांग्रेस का पैदल मार्च

झाबुआ।शिवराज सरकार पर 50 फीसदी कमीशन का आरोप लगाने पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित चार कांग्रेस नेताओं के एफआईआर दर्ज की गई है. इसके विरोध में युवक कांग्रेस ने जिला मुख्यालय पर पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया. इस दौरान शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पीडब्ल्यूडी ऑफिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर के साथ 50 प्रतिशत लाओ, काम कराओ के पोस्टर भी लगा दिए.

शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप:दरअसल, ठेकेदारों के एक संगठन ने जबलपुर हाई कोर्ट को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया है कि उन्हें 50 फीसदी कमीशन देने पर भुगतान मिलता है. इस मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि "मध्यप्रदेश में 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार चल रही है. जिसके बाद उनके सहित तीन अन्य नेताओं के खिलाफ प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर एफआईआर दर्ज की गई. जिसके विरोध में युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान युवक कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कलेक्टरेट से पीडब्ल्यूडी ऑफिस तक पैदल मार्च करते हुए निकले. उन्होंने पीडब्ल्यूडी ऑफिस के बाहर जमकर नारेबाजी भी की."

भाजपा सरकार में बिना कमीशन कोई काम नहीं होता: प्रदर्शन के दौरान युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने कहा कि " मध्य प्रदेश की हकीकत है कि यहां बिना पैसे के कोई काम नहीं होता. 50% कमीशन दो तो कम होगा नहीं तो नहीं होगा. आज प्रदेश की ऐसी स्थिति हो गई है कि मृत्यु प्रमाण पत्र भी बिना कमीशन के नहीं बनेगा. जिस तरह से प्रियंका गांधी ने आवाज उठाई तो उन पर एफआईआर कर दी गई. मैं कहना चाहता हूं कि शिवराज सिंह चौहान हम लोग गांधी और नेहरू के लोग हैं. अंग्रेजों से नहीं डरे तो तुम लोगों से क्या डरेंगे. जितने लोगों पर एफआईआर करनी है, कर दो पर ये जो पोस्टर लगाने का सिलसिला शुरू हुआ है. अब ये रुकने वाला नहीं है. आपके खिलाफ पूरी ताकत से लड़ाई लड़ेंगे."

Read More:

एमपी में भ्रष्टाचार का मामला:युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि "आप वो लोग हो, जिन्होंने बाबा महाकाल को भी नहीं छोड़ा. जो सरकार बाबा महाकाल को भी लूट खाए. वह आम जनता को किस तरह से लूट लूटकर खा रही है. रोजगार मिल नहीं रहा है. पटवारी घोटाला सबने देखा. जिन्होंने 15-15 लाख रुपए दिए उनका सिलेक्शन हो गया. ऐसे एक नहीं कई घोटाले है. भाजपा सरकार के खिलाफ अब बिगुल बज चुका है और प्रदेश में बड़े बड़े आंदोलन होंगे. हम चुप बैठने वाले नहीं है." जिला पंचायत अध्यक्ष सोनल जसवंत भाबर ने कहा कि "शिवराज जी महिलाओं को एक-एक हजार रुपए का लालच दे रहे हैं. पहले तो वे महिलाओं को सम्मान दें. एक-एक हजार रुपए में वो जो वोट खरीदना चाहते हैं, उसे बंद करें."

ABOUT THE AUTHOR

...view details