मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ: हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर किया गया भव्य कार्यक्रम का आयोजन, दूर-दूर से पहुंचे भक्त

फुट तालाब के श्री शनेश्वर मारुति नंदन कुटीर हनुमान मंदिर पर हनुमान जन्मोत्सव का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस दौरान आयोजन समिति ने मेघनगर से फुट तालाब तक साढ़े चार किलोमीटर लंबी कलश यात्रा भी निकाली.

By

Published : Apr 15, 2019, 7:26 PM IST

धूमधाम से मनाई जा रही हनुमान जन्मोत्सव

झाबुआ। जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर छोटे से गांव फुट तालाब के श्री शनेश्वर मारुति नंदन कुटीर हनुमान मंदिर पर हनुमान जन्मोत्सव का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जा रहा है. महोत्सव के तहत श्रीमद्भागवत कथा होती है जिसका इस बार देवी निधि नेहा सारस्वत के द्वारा वाचन किया जा रहा है.

धूमधाम से मनाई जा रही हनुमान जन्मोत्सव

पिछले 10 सालों में हनुमान महोत्सव सिर्फ झाबुआ में ही नहीं बल्कि मालवा निमाड़ का प्रमुख धार्मिक आयोजन के रूप में जाना जाने लगा है. आयोजन समिति ने मेघनगर से फुट तालाब तक साढ़े चार किलोमीटर लंबी कलश यात्रा निकाली. इस कलश यात्रा में महिलाओं के साथ सांसद कांतिलाल भूरिया, विधायक वीर सिंह भूरिया, वाल सिंह मेड़ा भी शामिल हुए.

समिति से जुड़े सुरेश चंद्र जैन ने बताया कि पिछले 10 सालों से यहां हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. गुजरात और राजस्थान से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं. आयोजन समिति द्वारा मेले के साथ-साथ भजन-गायन और भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भाग लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details