मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'कांतिलाल भूरिया कोई दिग्गज नेता नहीं, उन्हें बीजेपी का साधारण कार्यकर्ता भी हरा सकता है'

रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर बीजेपी ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. इधर झाबुआ से बीजेपी विधायक गुमान सिंह डामोर ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को हराने के लिए साधारण बीजेपी कार्यकर्ता ही काफी है.

By

Published : Apr 2, 2019, 2:41 PM IST

बीजेपी विधायक गुमान सिंह डामोर

झाबुआ। देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट पर कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं बीजेपी यहां से अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है.

इधर झाबुआ से बीजेपी विधायक गुमान सिंह डामोर ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को कोई साधारण बीजेपी प्रत्याशी भी हरा सकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल है और बीजेपी का उम्मीदवार भी कमल होता है. कांग्रेस ने रतलाम संसदीय सीट से पांच बार के सांसद रहे कांतिलाल भूरिया को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि बीजेपी इस सीट पर झाबुआ विधायक गुमान सिंह डामोर को मैदान में उतार सकती है.

रतलाम संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अलीराजपुर और झाबुआ में बीजेपी के पास गुमान सिंह डामोर के अलावा कोई विधायक नहीं है. लिहाजा इन पांच सीटों पर गुमान सिंह डामोर अपनी मजबूत पकड़ के साथ उम्मीदवारों की दावेदारी में सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं.

गुमान सिंह डामोर का कहना है कि कांतिलाल भूरिया कोई दिग्गज नेता नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जो नेता विधानसभा चुनाव के दौरान एक विधानसभा में अपने बेटे को नहीं जीता पाया, वह कैसे दिग्गज हो सकता है. भूरिया को हराने के लिए साधारण बीजेपी का कार्यकर्ता ही काफी है.

बीजेपी विधायक गुमान सिंह डामोर

गुमान सिंह डामोर ने कहा कि मध्यप्रदेश में ऋण माफी के नाम पर कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया है. तीन माह के भीतर ही किसान कांग्रेस की नीति समझ चुके हैं. अब किसान कांग्रेस का साथ नहीं देंगे. डामोर ने कहा कि बीजेपी का चुनावी मुद्दा विकास को लेकर होगा, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वरोजगार प्रमुख होंगे. झाबुआ विधायक ने यह भी कहा कि अगर पार्टी उन्हें रतलाम संसदीय सीट से उम्मीदवार घोषित करती है, वे तो कांतिलाल के बेटे विक्रांत की तरह बडे़ भूरिया को भी हराकर घर भेज देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details