मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांतिलाल भूरिया के करीबी और पूर्व जिला अध्यक्ष को जेल, पीडीएस के राशन में गड़बड़ी करने का आरोप

By

Published : Sep 6, 2020, 4:13 PM IST

कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया के खास माने जाने वाले पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र जैन को पीडीएस के राशन में गड़बड़ी करने के आरोप में जेल भेजा गया है. उनके साथ वेयर हाउस प्रभारी मुकेश परमार को भी जेल भेज हुई है.

Jailed Suresh Chandra Jain
सुरेश चंद्र जैन को जेल

झाबुआ।कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया के खास माने जाने वाले पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र जैन को आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत पीडीएस के राशन में गड़बड़ी करने के आरोप में जेल भेजा गया. सुरेश चंद्र जैन को शनिवार शाम पेटलावद पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद कोर्ट में पेश किया गया था, जहां जमानत अर्जी खारिज होने पर उन्हें और वेयर हाउस प्रभारी मुकेश परमार को जिला जेल भेज दिया गया. सुरेश चंद्र जैन जिले के बड़े कांग्रेसी नेता होने के साथ ही एमपी स्टेट सिविल कारपोरेशन के बडे ट्रांसपोर्टर हैं.

कांग्रेस नेता को जेल

पिछले दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीडीएस के राशन में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. सीएम से मिले निर्देश के बाद झाबुआ प्रशासन ने शुक्रवार को मेघनगर और पेटलावद में एमपी स्टेट सिविल कारपोरेशन के सरकारी और प्राइवेट वेयरहाउस की जांच की थी. पेटलावद वेयरहाउस में गेहूं और चावल के साथ नमक के स्टॉक में गड़बड़ी पाए जाने पर वेयरहाउस प्रभारी मुकेश परमार और केंद्र प्रभारी किशोर मेहता परिवहन करता सुरेश चंद जैन को आवश्यक वस्तु अधिनियम के साथ-साथ धारा 409 के तहत पेटलावद थाने में मामला दर्ज कराया गया था.

पेटलावद वेयरहाउस में जांच के दौरान 1226 क्विंटल गेहूं, 766.87 क्विंटल चावल अधिक होने के साथ ही 43 क्विंटल नमक कम पाया गया. शाखा प्रबंधक और केंद्र प्रभारी इस संबंध में कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सके. रिकॉर्ड के अनुसार गेहूं और चावल अधिक पाए जाने के कारण शाखा प्रबंधक वेयरहाउस मुकेश परमार केंद्र प्रभारी नागरिक आपूर्ति निगम के किशोर मेहता पेटलावद और परिवहनकर्ता पर मिलीभगत से हेराफेरी का आरोप लगा कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पीडीएस के बड़े ठेकेदार सुरेश चंद जैन की गिरफ्तारी के बाद अब जिले में अनाज का कालाबाजारी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details