मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'एफआईआर आपके द्वार' योजना बनी मजाक, FIR के लिए भटकता रहा पीड़ित परिवार

झाबुआ में एक दुष्कर्म के मामले में पुलिस टालमटोली कर रही थी जिसके पीड़िता के परिजनों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है. एडिशनल एसपी विजय डावर ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए थांदला थाना प्रभारी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jun 23, 2020, 1:46 AM IST

Additional SP Vijay Davar
एडिशनल एसपी विजय डावर

झाबुआ।मध्यप्रदेश सरकार ने 'एफआईआर आपके द्वार' योजना की शुरूआत की थी. जिससे फरियादी को शिकायत दर्ज के लिए संबधित थाने के चक्कर ना लगाना पड़े. लेकिन झाबुआ में एक दुष्कर्म के मामले में पुलिस रिपोर्ट लिखने को लेकर टालमटोली कर रही थी, जिसके पीड़िता के परिजनों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है.

एडिशनल एसपी विजय डावर

झाबुआ के थांदला थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात हुई थी. घटचा के फौरन बाद पीड़ित परिवार आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए पहुंचा, जहां पुलिस ने फरियादी का केस दर्ज नहीं किया. फरियादी न्याय पाने के लिए पिछले तीन दिनों से थाने के चक्कर लगाता रहा लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी, लिहाजा पीड़िता के परिजन झाबुआ एसपी के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराने की मांग कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

झाबुआ एडिशनल एसपी विजय डावर ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए थांदला थाना प्रभारी को इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही एएसपी ने पीड़िता के परिजनों को आश्वासन दिया है कि उनकी शिकायत दर्ज की जाएगी. युवती के साथ ज्यादती करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा और पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details