मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआः क्रिसमस को लेकर ईसाई समुदाय में उत्साह, बनाई जा रही आकर्षक झांकियां

झाबुआ कैथोलिक ईसाई समुदाय लोग क्रिसमस की तैयारियों में जुटे हुए है. जिसके लिए विशेष आकर्षक झांकी और गोशाला बनाई गई है. क्रिसमस पर्व को मनाने के लिए लोगों ने अपने घरों की सजावट लाइट और स्टार से की है.

By

Published : Dec 24, 2019, 4:45 PM IST

Charming christmas decorations
क्रिसमस के लिए आकर्षक सजावट

झाबुआ। जिले में ईसाई समुदाय में क्रिसमस पर्व को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. समुदाय के लोग साल भर प्रभु यीशु के जन्म महोत्सव का इंतजार करते रहते हैं, जो 25 दिसंबर को मनाया जाएगा. झाबुआ कैथोलिक डायसिस के अंतर्गत आने वाले रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ और मंदसौर जिले में क्रिसमस डायसिस धूमधाम से मनाया जाएगा.

क्रिसमस के लिए आकर्षक सजावट

क्रिसमस पर्व को लेकर ईसाई समुदाय में तैयारियां भी शुरु कर दी गई हैं. समुदाय के लोग अपने घरों को रंग-बिरंगी लाइट, स्टार लगाकर सजा रहे हैं. वहीं घरों, संस्थानों में आकर्षक गोशालाएं बनाई जा रही हैं. जहां सामूहिक रुप से प्रभु यीशु का जन्म उत्सव गिरजाघरों में प्रार्थना सभाओं के साथ मनाया जाएगा.

बता दें कि ईसाई समुदाय के लोग अपने घरों में भी क्रिसमस पर्व को सेलिब्रेट करेंगे. वहीं रात में चर्च में होने वाली मिशा और अन्य प्रार्थानाओं में भी शामिल होंगे. इस दौरान झाबुआ धर्म प्रांत के बिशप बशील भूरिया विशेष रुप से जिले के विभिन्न चर्चों में जाकर क्रिसमस मनाएंगे. चर्च के पल्ली पुरोहित विशेष प्रार्थना सभाओं के साथ केरोल गीत गाकर भगवान यीशु के जन्म आगमन का आगाज करेंगे. क्रिसमस के लिए झाबुआ शहर के प्रमुख चर्च के साथ-साथ डायसिस के मुख्यालय मेघनगर में आकर्षक झांकी और गोशाला तैयार की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details