मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झाबुआ: पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि को लेकर राष्ट्रपति के नाम कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jun 24, 2020, 5:31 PM IST

झाबुआ में कांग्रेसी नेताओं ने पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि को लेकर राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने जनता को राहत देने की मांग की है.

Memorandum submitted to the name of President regarding the price hike of petrol and diesel in jhbua
पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि को लेकर राष्ट्रपति के नाम कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

झाबुआ। जिला कांग्रेस ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने जिला पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में कलेक्टर प्रबल सिपाहा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को आम लोगों को हो रही परेशानियों के संबंध में जानकारी दी.

ज्ञापन में कहा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार सड़कों के नाम पर डीजल-पेट्रोल में कर लगाने के साथ-साथ अलग से वैट टैक्स भी वसूल रही है. जिससे महंगाई लगातार बढ़ रही है. सरकार को करों में कमी कर जनता को राहत देनी चाहिए. कांग्रेसियों ने कहा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के सबसे ज्यादा वैट टैक्स वसूलने से प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की दरें अन्य राज्यों से सबसे ज्यादा महंगी हैं. राज्य सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों में वैट टैक्स में कमी कर आम जनता को राहत देनी चाहिए.

मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 23 दिन में 11 से 12 रूपये तक पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं. वहीं प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 87.39 तक पहुंच गई है. जून माह में 11.21 रूपये की बढ़ोतरी हुई है. वहीं डीजल की कीमत 78.87 तक पहुंच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details