मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पश्चिम-उत्तर मध्य रेलवे की बुंदेलखंड को सौगात, खजुराहो पर्यटन में होगा इजाफा

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो के पर्यटन में अब और भी इजाफा होगा, क्योंकि जबलपुर से खजुराहो के लिए सीधे ट्रेन की शुरूआत होगी. ये साप्ताहिक ट्रेन पश्चिम मध्य और उत्तर मध्य रेलवे का एक प्रयास है, जिसके सफल होने पर इसे रोजाना चलाया जाएगा.

By

Published : Dec 18, 2019, 4:31 PM IST

Weekly train will start from Jabalpur to Khajuraho
जबलपुर रेलवे स्टेशन

जबलपुर। विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल खजुराहो को अब ट्रेन रूट के जरिए जबलपुर से जोड़ा जा रहा है. ये पहला मौका है जब जबलपुर से खजुराहो के लिए सीधे ट्रेन पश्चिम मध्य और उत्तर मध्य रेलवे मिलकर चला रही है. इस ट्रेन से बुंदेलखंड को एक सौगात मिली है तो वहीं खजुराहो पर्यटन के लिए भी ये एक अच्छा प्रयास माना जा रहा है.

बुंदेलखंड को रेलवे की सौगात


खजुराहो-जबलपुर स्पेशल ट्रेन शुरुआती दौर में सप्ताह में तीन दिन चलेगी, रेलवे का ये प्रयास अगर सफल रहता है तो आने वाले समय में इस ट्रेन को प्रतिदिन भी किया जा सकता है. हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए गुरुवार से शुरू हो रही इस ट्रेन में प्रथम-द्वितीय एवं तृतीय वातानुकूलित कोच के साथ स्लीपर और सामान्य कोच भी लगाए गए हैं.


जबलपुर से शुरू हो रही है ट्रेन कटनी-सागर-आगासुर-टीकमगढ़-ललितपुर- छतरपुर होते हुए खजुराहो पहुंचेगी. हम आपको बता दें कि ये ट्रेन बीना नहीं जाएगी. माना जा रहा है कि इस ट्रेन के शुरू होने से पर्यटन में इजाफा होगा.पश्चिम मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित का कहना है कि जबलपुर-खजुराहो स्पेशल ट्रेन के चलने से बुंदेलखंड को एक बड़ी सौगात भी मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details