मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर में विश्व हिंदू परिषद की ओर से प्रांतीय सेवा कुंभ का आयोजिन

विश्व हिंदू परिषद सैकड़ों प्रकार की सेवा कार्य के लिए जानी जाती है. विश्व हिंदू परिषद के सेवा प्रकल्प से जुड़े कार्यकर्ताओं ने जबलपुर में सेवा कुंभ का आयोजन किया.

By

Published : Feb 24, 2020, 3:44 AM IST

Vishwa Hindu Parishad is not limited to picketing
विश्व हिंदू परिषद धरने तक नहीं है सीमित

जबलपुर। विश्व हिंदू परिषद केवल धरने प्रदर्शन नहीं बल्कि सैकड़ों प्रकार की सेवा कार्य भी करती है. विश्व हिंदू परिषद को सामान्य तौर पर हिंदूवादी संगठनों के संरक्षण देने वाली एक संस्था के रूप में जाना जाता है और राम जन्मभूमि के आंदोलनों की वजह से विश्व हिंदू परिषद की पहचान हर आम आदमी के बीच में खासी लोकप्रिय भी है. इसी कड़ी में विश्व हिंदू परिषद के सेवा प्रकल्प से जुड़े कार्यकर्ताओं ने जबलपुर में सेवा कुंभ का आयोजन किया.

विश्व हिंदू परिषद धरने तक नहीं है सीमित: कार्यकर्ता

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता राकेश अग्रवाल का कहना है कि परिषद केवल धरने प्रदर्शन या राम जन्मभूमि से जुड़ी हुए मुद्दों तक सीमित नहीं है बल्कि परिषद के माध्यम से कई सेवा कार्य भी किए जाते हैं.

बहुत सारे साधु संत विश्व हिंदू परिषद से सीधे जुड़े हुए हैं. जो बच्चों को शिक्षित करने का काम करते हैं. विश्व हिंदू परिषद की 6 साल में होने वाली बैठक जिसे सेवा कुंभ का नाम दिया गया है. इसमें विश्व हिंदू परिषद के लगभग सभी पदाधिकारी, कर्मचारी और सेवा का काम करने वाले शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details