मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डामर प्लांट के गड्ढे में गिरा बछड़ा, गौ सेवकों ने नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jul 23, 2020, 5:17 PM IST

Updated : Jul 23, 2020, 11:35 PM IST

कुलोन गांव में एक बछड़ा डामर प्लांट के गड्ढे में गिर गया, जिसे वहां के कर्मचारी बचाने की बजाय मौके से चले गए. ग्रामीणों ने बछड़े को बाहर निकालकर डीजल से उसे नहलाया और उसके शरीर से डामर साफ किया. गौ सेवकों ने प्लांट के कर्मचारियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

Villagers save the calf
ग्रामीणों ने बछड़े को बचाया

जबलपुर। जिले के चरगवां थाना अंतर्गत कुलोन गांव में एमएस नरसिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी के डामर प्लांट के गड्ढे में एक गाय का बछड़ा गिर गया. बछड़े के गिरने के बाद प्लांट के कर्मचारी उसे बाहर निकालने की बजाय मौके पर ही छोड़कर चले गए. ग्रामीणों को जब इस मामले की जानकारी लगी, तो वे उसे बचाने के लिए पहुंच गए. कड़ी मशक्कत के बाद बछड़े को बाहर निकालकर उसकी जान बचाई. डामर से लथपथ बछड़े को करीब बीस लीटर डीजल से नहलाया गया और फिर चरगवां के वैटनरी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा गया, जहां उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है.

ग्रामीणों ने बछड़े को बचाया

जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. बता दें कि, कुलोन में एमएस नरसिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी ने रोड निर्माड के लिए डामर प्लांट लगाया है. रोड के किनारे ना ही तारों की फेसिंग लगाई गई है और ना ही कोई सुरक्षा गार्ड तैनात किया गया है. यहां प्लांट के गड्ढे में गर्म डामर रखा जाता है और प्लांट के अंदर मवेशियों को घुसने से रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया है.

गौ सेवकों का ये भी आरोप है कि, कंपनी के लोगों ने गाय के बछड़े को या तो गायब करवा दिया है या मरवा दिया है. ऐसे में गो सेवकों ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ नायब तहसीलदार और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपते हुए पशु क्रूरता अधिनियम 1960 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

Last Updated : Jul 23, 2020, 11:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details