मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 3, 2020, 8:53 AM IST

ETV Bharat / state

गुंडाराज से परेशान ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट, ज्ञापन सौंपकर मांगी सुरक्षा

जबलपुर से 25 किलोमीटर दूर अंघोरा गांव के ग्रामीण गुंडाराज से परेशान होकर अपनी शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां एडिशनल कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अपनी सुरक्षा की मांग की.

villagers reach collectorate
कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

जबलपुर।जबलपुर जिले के ग्रामीण इलाकों में कानून व्यवस्था पूरी तरह से धराशाई नजर आ रही है. मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर अंघोरा गांव में गुंडाराज देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि, इस गांव में रहनेवाले करीब 250 परिवारों में से सिर्फ 20 से 25 परिवार ही बचे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि, कपिल सिंह यादव सबकी जमीन पर कब्जा कर रहा है. शिकायत लेकर ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और एडिशनल कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अपनी सुरक्षा की मांग की है.

कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

जानकारी के मुताबिक अंघोरा गांव में कपिल सिंह यादव नाम का एक बदमाश रहता है. किसी जमाने में इस बदमाश के पास महज 10 एकड़ जमीन थी, लेकिन आज उसके पास डेढ़ सौ एकड़ से ज्यादा जमीन है. ग्रामीणों का आरोप है कि, कपिल जबरन लोगों की जमीन पर कब्जा कर रहा है. अगर सस्ते दामों पर लोग जमीन नहीं बेचते हैं, तो उन पर जानलेवा हमला कर दिया जाता है.

किया जानलेवा हमला

कुछ दिनों पहले एक राजपूत परिवार के साथ भी कपिल ने गुंडागर्दी की. पीड़ित ने बताया कि, उन लोगों ने अपने खेत में बीज बो दिया था. कपिल की नजर इनकी जमीन पर भी है. उसने खेत के बीच में से ट्रैक्टर निकाल दिया और जब परिवार के सदस्यों ने कपिल को ऐसा करने से मना किया तो उसने तलवार से हमला कर दिया. इस हमले के कारण एक शख्स गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है.

ये भी पढ़ें-इंदौर: मोस्ट वांटेड बदमाश के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में थे लिप्त

गांव में दशहत

ग्रामीण कपिल सिंह की गुंडागर्दी से दहशत में हैं. यहां तक कि, अब गांव की लड़कियां कपिल के परिवार की वजह से गांव में नहीं रहती. जानकारी के मुताबिक कपिल पर करीब 50 से ज्यादा मारपीट के मामले दर्ज हैं. कई मुकदमें विचाराधीन है, लेकिन इसके बाद भी कपिल जमानत पर छूट जाता है और दोबारा से उपद्रव करने लगता है. ऐसे में पीड़ित परिवार और ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को अपनी व्यथा सुनाने की कोशिश की. इस मौके पर ग्रामीणों को कलेक्टर तो नहीं मिले, लेकिन एडिशनल कलेक्टर ने जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details