मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में चार चरणों में दी जाएगी कोरोना की वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की तैयारी

By

Published : Oct 22, 2020, 9:30 PM IST

जबलपुर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमला के बीच लगातार इन दिनों बैठकों का दौर जारी है. जिसमें वैक्सीन लोगों को कैसे दी जाएगी इस मुद्दे पर रणनीति बनाई जा रही है.

Vaccine
जबलपुर

जबलपुर। एक ओर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं अब जबलपुर में कोरोना की वैक्सीन लोगों को देने के लिए तैयारी शुरू हो गई है. जिला प्रशासन का कहना पहले स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के अमले को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की वैक्सीन देने की तैयारी

इस समय देश के हर एक नागरिक को केवल एक ही चीज का इंतजार है. वह है कोरोना की वैक्सीन. देश में कोरोना की वैक्सीन बनाने को लेकर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है, लेकिन प्रशासन के सामने वैक्सीन को आम जनता तक पहुंचाना भी एक बड़ी चुनौती है. लिहाजा वैक्सीन का भले ही ऐलान न हुआ हो लेकिन प्रशासन ने वैक्सीनेशन की तैयारियां शुरू कर दी है. जबलपुर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमले के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है. जिसमें वैक्सीन लोगों को कैसे दी जाएगी इस मुद्दे पर रणनीति बनाई जा रही है.
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक कोरोना की वैक्सीन को 4 चरणों में दिया जाएगा. पहले चरण में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को शामिल किया जाएगा. दूसरे चरण में फ्रंटलाइनर और पुलिस महकमें को वैक्सीन दी जाएगी. तीसरे चरण में 60 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, और चौथे चरण में फिर सामान्य व्यक्तियों को दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details