मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पीएम मोदी की राह पर प्रहलाद पटेल, ग्वारीघाट पर चलाया स्वच्छता अभियान

केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने ग्वारीघाट पहुंचकर स्वच्छता अभियान चलाया. साथ ही उन्होंने नगर निगम पर कई आरोप भी लगाए.

By

Published : Oct 25, 2019, 3:05 PM IST

Updated : Oct 26, 2019, 1:27 AM IST

प्रहलाद पटेल ने चलाया सफाई अभियान

जबलपुर। जिले को प्लास्टिक मुक्त और स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने जबलपुर के ग्वारीघाट पहुंचकर खारी घाट से लेकर सिद्ध घाट तक न सिर्फ प्लास्टिक की सफाई की, बल्कि दूसरी गंदगी को भी जलाकर नष्ट किया.

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने चलाया सफाई अभियान
खारी घाट पर सामान्य तौर पर लोग मृत्यु के बाद के कर्मकांड करने पहुंचते हैं, इसकी वजह से यहां बहुत ज्यादा गंदगी होती है. मृत लोगों के कपड़े, उनके दाह संस्कार में इस्तेमाल की गई चीजें और ढेर सारे प्लास्टिक को प्रहलाद पटेल ने साफ किया. इस दौरान उन्होंने प्लास्टिक खरीदने और बेचने के लिए बनाए गए सेंटर नहीं खोले जाने पर जबलपुर नगर निगम पर आरोप भी लगाए. प्रहलाद पटेल द्वारा सफाई की जानकारी लगने पर नगर निगम का अमला भी मौके पर पहुंचा और स्वच्छता अभियान में शामिल हुआ.

इस मौके पर प्रहलाद पटेल की बेटी प्रतिज्ञा ने कहा कि नगर निगम और दूसरे सिस्टम तो साफ-सफाई का काम कर रहे हैं, लेकिन जब तक जनभागीदारी नहीं होगी, तब तक इसका फायदा नहीं मिलेगा.

Last Updated : Oct 26, 2019, 1:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details