मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर में हटाया गया कर्फ्यू, वहीं CAA विरोध के पर्चों ने बढ़ाई प्रशासन की चुनौती

जबलपुर में कर्फ्यू हटने से शहरवासियों ने चैन की सांस ली है. वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों में बांटा जा रहा CAA के विरोध का पर्चा जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

By

Published : Dec 24, 2019, 2:09 AM IST

Curfew removed in Jabalpur
जबलपुर में हटाया गया कर्फ्यू

जबलपुर। शुक्रवार को हुए उपद्रव के बाद शहर के चार थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू हटा दिया गया है. जबकि धारा-144 लागू रहेगी. लेकिन इसके साथ ही सोशल मीडिया पर सीएए और एनआरसी के विरोध में जनसभा आयोजन किए जाने का पर्चा जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. जिसमें मुफ्ती आजम मौलाना हामिद अहमद सिद्दीकी के साथ ही कैबिनेट मंत्री तरुण भनोट और लखन घनघोरिया के शामिल होने का भी जिक्र किया गया है. अभी तक इस आयोजन की अनुमति नहीं दी गई है.

जबलपुर में हटाया गया कर्फ्यू

शहर के गोहलपुर, आधारताल, हनुमान ताल और कोतवाली थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को हुए उपद्रव के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था. गोहलपुर थाना क्षेत्र के रद्दी चौकी से लेकर मंडी मदार टेकरी तक सबसे ज्यादा उपद्रवियों द्वारा प्रदर्शन किया गया था.

हालात इतने बेकाबू हो गए थे कि पुलिस को गोली मारने के आदेश तक जारी कर दिए गए थे. शहर में उपद्रव के बाद लगे कर्फ्यू में दी गई ढील के साथ जनजीवन सामान्य होने लगा था. सामान्य होते माहौल के आधार पर जिला प्रशासन द्वारा चारों थाना क्षेत्र से कर्फ्यू भी हटाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details