मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 5, 2021, 7:53 AM IST

ETV Bharat / state

जबलपुर में पेट्रोलियम डिपो के ऊपर रोज मंडरा रहा संदिग्ध ड्रोन

जबलपुर में पेट्रोलियम डिपो के ऊपर रोज एक संदिग्ध ड्रोन मंडरा रहा है. जिसकी शिकायत बीपीसीएल कर्मचारियों ने पुलिस को शिकायत है.

Jabalpur
पेट्रोलियम डिपो पर संदिग्ध ड्रोन

जबलपुर। शहर के शाहपुरा भिटोनी में भारत पैट्रोलियम एलपीजी प्लांट के ऊपर एक संदिग्ध ड्रोन चक्कर लगा रहा है. भारत पेट्रोलियम के अधिकारियों ने इस बात की शिकायत शाहपुरा पुलिस थाने में की है.

पेट्रोलियम डिपो पर संदिग्ध ड्रोन

पेट्रोलियम का बड़ा भंडार

दरअसल भिटौनी में एलपीजी गैस डीजल पेट्रोल और केरोसिन के बड़े स्टोर आसपास हैं, इसमें लाखों लीटर एलपीजी, लाखों लीटर डीजल और पेट्रोल स्टोर होता है. ऐसे में यह संदिग्ध ड्रोन बहुत खतरनाक है क्योंकि एलपीजी सिलेंडर रिफिलिंग के दौरान आसमान में भी गैस उड़ती रहती है और ड्रोन में निकली एक छोटी सी चिंगारी किसी बड़े विस्फोट को अंजाम दे सकती है. यहां जितना ईंधन स्टोर होता है उसमें कोई भी दुर्घटना पास में बसी 60 हजार की आबादी वाले कस्बे शाहपुरा के लिए खतरनाक साबित होगी.

नियत समय पर आता है ड्रोन

बीते 3 दिनों से यह ड्रोन शाम 8 बजे डिपो के ऊपर आ जाता है. थोड़ी देर डिपो के ऊपर घूमने के बाद वापस लौट जाता है. इस गतिविधि को लोगों ने अपने मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड किया है, लेकिन इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है कि आखिर इसे कौन उड़ा रहा है क्यों उड़ा रहा है और वह क्या चाहता है.

ड्रोन की मदद से बिजली बहाली का किया गया अनूठा काम

बीपीसीएल के अधिकारी कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी इस ड्रोन के बारे में कोई जानकारी अब तक नहीं जुटा पाए हैं. पुलिस को भी अब तक इस मामले में कहीं से कोई जानकारी नहीं मिल रही है. ड्रोन के बारे में जानकारी लेना पुलिस के लिए चुनौती बन गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details