मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मर गई ममता: कलेक्ट्रेट के पास बच्ची को छोड़ गई पत्थर दिल मां, पुलिस ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

मां-पिता को भगवान का दर्ज दिया गया लेकिन जब वहीं मा-बाप अपने बच्चे को मरने के लिए रास्ते में छोड़ जाए तो ऐसे मां-पिता को आप क्या कहेंगे. ऐसा ही एक ममता को शर्मसार कर देने वाला मामला जबलपुर से सामने आया है. जहां एक माता-पिता अपनी एक साल की बच्ची को सड़क पर छोड़ कर चले गए.

By

Published : Jan 18, 2021, 8:27 AM IST

Innocent in defense of police
पुलिस की हिफाजत में मासूम

जबलपुर।ममता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. इस हाड़ कंपा देने वाली ठंड में माता-पिता अपनी एक साल की बच्ची को लावारिस हालत में कलेक्ट्रेट के पास छोड़ कर चले गए. इतना ही नहीं कड़ाके की ठंड में मासूम ने सर्दी के कपड़े भी नहीं पहने थे. ठंड से कंपकंपाते हुए इस बच्ची पर राह चलते दो युवकों की नजर पड़ी तो उन्होंने पहले तो बच्ची के परिजनों के आने का इंतजार किया लेकिन काफी देर इंतजार करने के बाद जब कोई बच्ची को लेने कोई नहीं आया तो दोनों युवक बच्ची के पास गए, उसे प्यासा देख पहले पानी पिलाया और फिर पुलिस को इसकी सूचना दी.

कलेक्ट्रेट के पास बच्ची को छोड़ गए परिजन

पुलिस की हिफाजत में मासूम

बच्ची को इस हालत में देख धीरे- धीरे सड़क पर चलने वाले लोगों का जमाड़वा लग गया. युवकों ने बताया कि बच्ची के पास एक कुत्ता बैठा हुआ था. ऐसी ठंड में एक साल की बच्ची को सिर्फ एक फ्रॉक पहनाई हुई थी और उसे सिर पर एक कैप ओढ़ा रखी थी. हाड़ कंपा देने वाली ठंड में बच्ची की हालत दयनीय देखकर उसके पास पहुंचे और बच्ची से उसका नाम पूछा. युवकों ने बताया कि बच्ची को बुरी तरह से मारा गया है. उसके चेहरे पर भी चोट के निशान है और उसके हाथों में सूजन है. बच्ची की सूचना पुलिस को दे दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को गोद में उठाकर अपनी गाड़ी में बैठाया और थाने ले आए.

पुलिस ने बताया कि पहले बच्चे की स्वास्थ्य की जांच के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. इसके बाद यदि कोई बच्ची को लेने नहीं आया तो इसे मातृ सेवा सदन भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details