मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईद के जुलूस में पुलिसकर्मियों पर फेंके गए थे विशेष प्रकार के बम, पहले से प्लान कर दिया था घटना को अंजाम

जबलपुर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान पुलिसकर्मियों पर बम फेंकने के मामले में खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों पर विशेष प्रकार के बम फेंके गए थे. इस मामले में पुलिस को यह भी जानकारी लगी है कि यह घटना पहले से प्लान करके की गई.

By

Published : Oct 22, 2021, 7:45 PM IST

ईद के जुलूस में पुलिसकर्मियों पर फेंके गए थे विशेष प्रकार के बम
ईद के जुलूस में पुलिसकर्मियों पर फेंके गए थे विशेष प्रकार के बम

जबलपुर। ईद मिलादुन्नबी के मौके पर पुलिस के ऊपर बम फेंकने के मामले में पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा भी किया है. पुलिस ने बताया है कि पुलिसकर्मियों पर विशेष प्रकार के बम से हमला किया गया था. ये सामान्य बम से काफी अलग थे. इन बमों से एक पुलिसकर्मी को गंभीर चोट भी आई है.

ईद के जुलूस में पुलिसकर्मियों पर फेंके गए थे विशेष प्रकार के बम

पुलिसकर्मियों पर फेंके गए थे विशेष प्रकार के बम

19 अक्टूबर को ईद मिलादुन्नबी के मौके पर कुछ युवकों ने पुलिसकर्मियों को घेरकर उनपर बम फेंके थे. पुलिसकर्मियों पर फेंके गए बमों को लादेन बम कहा जाता है. इन बमों को कई सालों पहले प्रतिबंधित किया जा चुका है. इस मामले में पुलिस ने 50 लोगों को हिरासत में लिया था. इनमें से 12 लोगों को आरोपी भी बनाया है और 24 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. पुलिस को जांच में इस बात का भी पता लगा है कि हमला पहले से प्रायोजित था.

Video नमाज रुकवाने पहुंची प्रज्ञा ठाकुर बोलीं स्कूल के मैदान में नमाज पढ़ने पर मुझे आपत्ति, हुआ विवाद

प्रतिबंधित संगठनों के कार्यकर्ताओं के शामिल होने का शक

एडिशनल एसपी रोहित काशवाणी का कहना है कि "इस मामले में कुछ प्रतिबंधित संगठनों के कार्यकर्ताओं की भी जांच की जा रही है. जिन्होंने सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था." इधर जबलपुर में हुए उपद्रव के बाद पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है. शहर में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है. पुलिस इस मामले में यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस उपद्रव के पीछे किसका हाथ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details