मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल नाव हादसे के बाद पुलिस अलर्ट, SP ने ASP, CSP सहित थाना प्रभारियों के साथ की बैठक

भोपाल हादसे के बाद एसपी अमित सिंह ने जबलपुर के पुलिस कंट्रोल रूम में एएसपी, सीएसपी सहित थाना प्रभारियों की बैठक ली. एसपी ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि विसर्जन के दौरान किसी प्रकार की लापारवाही सामने नहीं आनी चाहिए.

By

Published : Sep 13, 2019, 5:30 PM IST

जबलपुर एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

जबलपुर। राजधानी भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान हुए नाव हादसे को लेकर जबलपुर प्रशासन अलर्ट हो गया है. भोपाल हादसे के बाद एसपी अमित सिंह ने जबलपुर के पुलिस कंट्रोल रूम में एएसपी, सीएसपी सहित थाना प्रभारियों की बैठक ली. बैठक में एसपी ने पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि विसर्जन के दौरान किसी प्रकार की लापारवाही सामने नहीं आनी चाहिए.

भोपाल नाव हादसे से सबक लिया

जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बताया कि जिस जगह मूर्ति विसर्जित की जानी है. उन घाटों का फीडबैक ले रहे हैं. घाटों पर सुरक्षा के कैसे इंतेजाम किये गये हैं. एसपी की माने तो विसर्जन करते समय सिर्फ नाविक ही नाव पर सवार रहेंगे. घाट पर प्रशासन ने मेजों की व्यवस्था कर रखी है. जिसमें पहले तो मूर्तियों को मेज पर रखकर श्रद्धालु पूजा अर्जना करेंगे और फिर बाद में मूर्तियों को नाविक के हवाले कर दिया जाएगा.

वहीं रात्रि में मूर्ति विसर्जन करने पर एसपी अमित सिंह का कहना था कि ये लोगों की आस्था का विषय है, फिर भी हम शांति समिति की बैठक में अनुरोध करेंगे कि मुहूर्त के अनुसार ही मूर्ति विसर्जित करें.

बता दें कि भोपाल के छोटा तालाब में गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details