मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राम मंदिर निर्माण में भेजी जाएगी मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की मिट्टी, 5 अगस्त को होगा भूमि पूजन

By

Published : Aug 1, 2020, 6:47 AM IST

अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के निर्माण में देश के सभी कोर्ट की मिट्टी अयोध्या जाएगी. जिसके चलते मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की मिट्टी को इकट्ठा कर उसकी ईंट बनाकर अयोध्या भेजी जाएगी.

Madhya Pradesh High Court
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट

जबलपुर। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है और निर्माण में हर कोई अपनी आहुति देने के लिए तैयार है. इसी के चलते पूरे देश के न्यायालयों से भी अयोध्या के राम मंदिर निर्माण में सहयोग दिया जा रहा है. अधिवक्ता संगठनों द्वारा शुरू किए गए इस अभियान के तहत मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की मुख्य खंडपीठ जबलपुर से भी मिट्टी को इकट्ठा कर उसकी ईंट बनाकर अयोध्या भेजी जा रही है.

सीएम तिवारी, युवा अधिवक्ता

जबलपुर हाईकोर्ट में अधिवक्ताओं द्वारा हाईकोर्ट परिसर की मिट्टी निकाली गई है, तमाम अधिवक्ताओं ने हाईकोर्ट परिसर में बने हनुमान मंदिर में जाकर मिट्टी को अर्पित किया और जय श्रीराम के नारे लगाए. अधिवक्ताओं का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए न्यायालय का एक अहम योगदान है, इसलिए देशभर के न्यायालयों की मिट्टी भी राम मंदिर निर्माण में लगाई जाएगी.

बता दें अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है. देश के प्रधानमंत्री चांदी की ईंट रखकर राम मंदिर निर्माण की शुरुआत करेंगे, जिसके बाद एक नए अध्याय की शुरुआत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details