मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्टील प्लांट में बॉयलर फटा, एक की मौत, 6 गंभीर

देर रात एक स्टील प्लांट में भीषण हादसा हो गया, जिसमें 6 मजदूर बुरी तरह झुलस गए. वहीं एक की मौके पर ही मौत हो गई.

By

Published : Feb 12, 2021, 1:08 PM IST

boiler-explosion
स्टील प्लांट में बॉयलर फटा

जबलपुर। शहर के औद्योगिक क्षेत्र मनेरी में देर रात एक स्टील प्लांट में भीषण हादसा हो गया, जिसमें 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे की वजह बॉयलर फटना बताया जा रहा है. वहीं घटना के बाद आनन-फानन में घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

भूमिजा स्टील प्लांट में हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, सभी घायल सीधी जिले के है, जो देर रात भूमिया स्टील प्लांट में काम कर रहे थे, तभी अचानक बॉयलर फटा. वहां काम कर रहे 6 मजदूर बुरी तरह झुलस गए. एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि स्टील प्लांट में लोहे का सामान बनाया जाता है.

रात के समय मजदूर कर रहे थे काम
बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में रात के समय मजदूर काम कर रहे थे, तभी अचानक तेज आवाज के साथ बॉयलर फट गया, जिस वजह से 6 मजदूर बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं 23 वर्षीय युवक अवधेश कुमार लोधी की मौके पर ही मौत हो गई.

स्टील प्लांट में फटा बॉयलर
फैक्ट्री प्रबंधन ने मामला दबाने की कोशिशहादसे के बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने न ही मजदूरों के परिवारवालों को सूचना दी और न ही पुलिस को. स्टील फैक्ट्री प्रबंधन ने मृतक अवधेश के परिजनों को भी इस बात की जानकारी नहीं दी.

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि स्टील प्लांट के मालिक पुनीत बंसल ने इस मामले को दबाने की कोशिश की. इसकी जानकारी को पूरी रात छिपा कर रखा गया. अभी तक पुलिस ने घायल मजदूरों के बयान भी दर्ज नहीं किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details