मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पश्चिम मध्य रेलवे के 25 फुट ओवर ब्रिज जांच में पाए गए जर्जर, जीएम शैलेंद्र सिंह ने दी जानकारी

पश्चिम मध्य रेलवे के 25 फुट ओवर ब्रिज जांच में जर्जर पाए गए हैं, ये जानकारी मध्य जोन के जीएम शैलेंद्र सिंह ने दी है.

By

Published : Feb 26, 2020, 5:51 PM IST

GM gave detailed information about development work and passenger facilities
25 फुट ओवर ब्रिज जांच में पाए गए जर्जर

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर शैलेंद्र सिंह ने आज तीनों मंडल जबलपुर, भोपाल और कोटा में हुए विकास कार्य और यात्री सुविधाओं को लेकर विस्तृत जानकारी दी. यात्री ट्रेनों की स्पीड बढ़ाए जाने पर उन्होंने कहा कि, 130 किलोमीटर की स्पीड पर एलबीएच कोच को चलाने के लिए तेजी से काम चल रहा है.

25 फुट ओवर ब्रिज जांच में पाए गए जर्जर

इधर हाल में ही भोपाल रेलवे स्टेशन में गिरे फुट ओवरब्रिज के स्लैब की घटना को उन्होंने दुखद बताया है. जीएम ने कहा कि, इसकी रिपोर्ट भी आ गई है. अब भविष्य में इस तरह की घटना ना हो, इसके लिए भी निर्देश दिए गए हैं.

शैलेंद्र सिंह ने कहा कि सभी ब्रिजों को चेक भी करवाया गया है. जांच के दौरान करीब 25 फुट ओवरब्रिज जर्जर पाए गए हैं. जिनको ठीक भी करवाया जा रहा है. जीएम शैलेंद्र सिंह की मानें तो यात्रियों की सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा. साथ ही जोन में जितने भी फुट ओवरब्रिज हैं, उसकी बारीकी से जांच करवाई जाएगी.

रेल विद्युतीकरण को लेकर जीएम शैलेंद्र सिंह ने कहा कि, 2 हजार किलोमीटर ट्रैक के विद्युतीकरण का काम 18 महीने में पूरा कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि इटारसी, कटनी, बीना में फ्लाईओवर ब्रिज बनाने की दिशा में काम चल रहा है.

पश्चिम रेलवे 854 ट्रेनों का संचालन कर रहा है, इनमें 19 नई गाड़ी, 3 स्पेशल ट्रेने हैं. वही 50 नए स्टेशनों में गाड़ियों के ठहराव के साथ 14 गाड़ियों में एचवी कोच लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि, भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाया जाएगा, जहां पर की एयरपोर्ट की तरह सुविधाएं यात्रियों को मुहैया होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details