मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रवि विजय कुमार मलिमथ होंगे एमपी HC के नए चीफ जस्टिस, मो. रफीक का हिमाचल प्रदेश HC ट्रांसफर

By

Published : Oct 9, 2021, 8:31 PM IST

चीफ जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस होंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आठ उच्च न्यायालयों में नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की है. साथ ही चार उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों का तबादला किया है.

रवि विजय कुमार मलिमथ होंगे एमपी HC के नए चीफ जस्टिस
रवि विजय कुमार मलिमथ होंगे एमपी HC के नए चीफ जस्टिस

जबलपुर। रवि विजय कुमार मलिमथ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश होंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आठ उच्च न्यायालयों में नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की है. साथ ही चार उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों का तबादला किया है. केंद्र सरकार की डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के टि्वटर अकाउंट पर एक लिस्ट जारी की गई है. जिसमें यह बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के आदेश पर देश के कई हाईकोर्ट जजों का ट्रांसफर किया गया है इसमें मध्य प्रदेश के भी 2 जज शामिल हैं.

चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक का हिमाचल प्रदेश HC में ट्रांसफर

ट्रांसफर सूची के अनुसार जस्टिस आर वी मलिमथ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के नए चीफ जस्टिस बनाए गए. मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मौजूदा चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक को हिमाचल हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया.

UPSC Pre Exam 2021: परीक्षार्थियों को जूते-मोजे पहनकर नहीं मिलेगा प्रवेश, एक्जाम सेंटर में जाने से पहले पढ़ लें ये खबर

जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव बनें कोलकाता HC के चीफ जस्टिस

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के जज प्रकाश श्रीवास्तव को कोलकाता हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. इसके साथ ही जबलपुर हाईकोर्ट से ही अपना करियर शुरू करने वाले जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को कर्नाटक हाईकोर्ट से तेलंगाना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बनाए गए हैं. मध्य प्रदेश में चीफ जस्टिस मोहम्मद रफी का कार्यकाल काफी छोटा रहा अब हाईकोर्ट में जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमथ के नेतृत्व में मध्य प्रदेश की न्याय व्यवस्था चलेगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

Chif justice

ABOUT THE AUTHOR

...view details