मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यात्री सेवा समिति के चेयरमैन ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

भारतीय रेल में यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रतन ने जबलपुर के रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.

By

Published : Feb 12, 2019, 12:15 PM IST

यात्री सेवा समिति के चेयरमैन

जबलपुर। यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र ने शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन के साथ-साथ मदन महल स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ समिति के सदस्य और रेलवे अधिकारी भी मौजूद रहे. यहां उन्होंने बुक स्टॉल संचालक पर अश्लील मैगजीन बेचने के जुर्म में पांच हजार का जुर्माना भी लगाया.

भारतीय रेल में यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रतन ने तीन घंटों तक दोनों ही स्टेशनों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेलवे के कार्यों में कई खामियां पाई, तो कुछ जगह रेलवे के कार्यों की तारीफ भी की. यहां उन्होंने अधिकारियों को यात्रियों से अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए.

यात्री सेवा समिति के चेयरमैन

उन्होंने कहा कि एनडीए की पहली प्राथमिकता है कि वो रेल यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दें. जब से मोदी सरकार केंद्र में आई है तब से रेल दुर्घटना में कमी आई है. रेल दुर्घटना का अनुपात 118 से घटकर 78 हुआ है. इसके अलावा रेल पटरियों और इंफास्ट्रक्चर को भी तीन गुना बढ़या गया है.

अपने निरीक्षण में रमेश चंद्र ने स्वच्छता अभियान को प्रमुखता से लिया है. चेयरमैन ने अपने निरीक्षण के दौरान अचानक ही मुख्य रेल्वे स्टेशन के बुक स्टॉल की जांच की, जहां उन्होंने पाया कि स्टॉल में बिल बुक नहीं थी. साथ ही कुछ अनैतिक और अश्लील किताबें भी बेची जा रही है. जिसे जब्त कर संचालक पर पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details