मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इस बार कैदी नहीं मना पाएंगे रक्षाबंधन, डाक से जेल में भेजी जा सकेगी राखी

जबलपुर जेल में सजा काट रहे कैदियों से उनके परिजनों से मिलने के लिए रोक लगा दी गई है. जेल अधीक्षक गोपाल ताम्रकार ने भाई-बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन को देखते हुए बहनों से अपनी राखियां डाक के माध्यम से ही जेल भेजने का आग्रह किया है.

By

Published : Jul 30, 2020, 4:40 PM IST

Rakshabandhan will not be able to celebrate ban in prison
जेल में रक्षाबंधन नहीं मना पाएंगे कैदी लगी पाबंदी

जबलपुर।जेल में सजा काट रहे कैदियों से मिलने के लिए उनके परिजनों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा. जेल प्रशासन ने सामान्य मुलाकात पर रोक लगाने के अलावा त्यौहारों के दौरान होने वाली मुलाकात पर भी पाबंदी लगा दी है. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मार्च महीने से ही जेल में मुलाकातों पर प्रतिबंध लगाया गया है और हर माह इसकी मियाद बढ़ाई जा रही है.

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिहाज से जेल मुख्यालय ने 31 अगस्त तक मुलाकातों पर रोक लगा दी है. इस दौरान न तो जेल के बंदी और कैदियों से रक्षाबंधन के दिन मुलाकात हो सकती है और न ही ईद पर उनके परिजन जेल में बंद कैदियों से मिल सकेंगे. जेल अधीक्षक गोपाल ताम्रकार ने भाई-बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन को देखते हुए बहनों से अपनी राखियां डाक के माध्यम से ही जेल भेजने का आग्रह किया है.

दरअसल, आमतौर पर त्यौहारों के दौरान केंद्रीय जेल की खुली जेल में सामूहिक मुलाकात कराई जाती है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए आम मुलाकातों के साथ-साथ त्यौहारों पर होने वाले सामूहिक मुलाकातों पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details