मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाबा साहब अंबेडकर को कांग्रेस ने कभी चुनाव नहीं जीत ने दिया- राकेश सिंह

सांसद राकेश सिंह ने आरोप लगाया है कि जीते जी बाबा साहब अंबेडकर को कांग्रेस ने कभी चुनाव नहीं जीत ने दिया, उन्हें नेता के रूप में कभी स्थापित नहीं होने दिया.

By

Published : Aug 29, 2020, 10:47 PM IST

Rakesh Singh
राकेश सिंह

जबलपुर। मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. सांसद राकेश सिंह ने आरोप लगाया है कि जीते जी बाबा साहब अंबेडकर को कांग्रेस ने कभी चुनाव नहीं जीत ने दिया, उन्हें नेता के रूप में कभी स्थापित नहीं होने दिया. जब राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आई तब बाबा साहब को वह स्थान मिल पाया. जिसके वे हकदार थे दरअसल कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया की छवि को दलित विरोधी बनाने की रणनीति बना रही है. इसी के जवाब में राकेश सिंह ने अंबेडकर के साथ हुई राजनीति का जिक्र किया. वहीं राकेश सिंह का कहना है कि कांग्रेस सब पहरे अपना चुकी है लेकिन उसे सफलता नहीं मिली और ना ही अब मिलेगी.

बाबा साहब अंबेडकर को कांग्रेस ने कभी चुनाव नहीं जीत ने दिया- राकेश सिंह

राकेश सिंह का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी सभी सीटों पर चुनाव जीतेगी लोग कांग्रेस को पसंद नहीं कर रहे हैं. राकेश सिंह जबलपुर के यूथ हॉस्टल में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. यहां पर राकेश सिंह ने खिलाड़ियों को भी संबोधित किया और ध्यानचंद से प्रेरणा लेने की बात कही वही राकेश सिंह का कहना है कि मेजर ध्यानचंद का जबलपुर से भी गहरा नाता रहा है और वे अक्सर जबलपुर आया करते थे

भारतीय जनता पार्टी का ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ जाने का निर्णय कितना सही था. इसका पता तो चुनाव परिणाम आने के बाद लगेगा लेकिन ऐसा लगता है कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने चंबल के उपचुनाव का पूरा दारोमदार ज्योतिरादित्य सिंधिया के कंधों पर रख दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details