मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राकेश सिंह ने शुरू किया जल संरक्षण अभियान, कहा- प्रदेश सरकार से नहीं कोई उम्मीद

बीजेपी ने जल संरक्षण अभियान शुरू किया है. पहले चरण में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने जल संरक्षण से जुड़े विशेषज्ञों से राय ली.

By

Published : Jun 15, 2019, 6:53 AM IST

बैठक की फोटो

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने जल संरक्षण अभियान शुरू किया है. पहले चरण में उन्होंने बीते दिन एक बैठक कर जल संरक्षण से जुड़े विशेषज्ञों से राय ली है. राकेश सिंह का कहना प्रदेश सरकार से मदद की उम्मीद नहीं है.

राकेश सिंह ने जल संरक्षण से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पानी का बचाव कैसे किया जाए इस मुद्दे पर सभी लोगों की राय मांगी. राकेश सिंह का कहना है कि जल संरक्षण जनहित का बड़ा मुद्दा है. प्रदेश में कई जगह भूमिगत जल बहुत गहराई में पहुंच गया है. यदि भूमिगत जल को रिचार्ज करने की व्यवस्था नहीं की गई तो कुछ दिनों बाद लोगों को पानी मिलना बंद हो जाएगा.

राकेश सिंह ने शुरू किया जल संरक्षण अभियान

जनजागरण के माध्यम से बीजेपी करेगी अपील
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि उन्हें जल संरक्षण के लिये प्रदेश सरकार से बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है कि वह जल संरक्षण का काम करेगी या उनकी मदद करेगी. इसलिए इस मुद्दे को वे जन जागरण के माध्यम से चलाएंगे और लोगों से अपील करेंगे.

तय नहीं कब क्या करेगी बीजेपी
झाबुआ मैं शिव गंगा अभियान से जुड़े महेश शर्मा भी जबलपुर पहुंचे थे. महेश शर्मा को सरकार ने जल संरक्षण के मामले में अभूतपूर्व काम करने की वजह से पद्मश्री पुरस्कार दिया था. महेश शर्मा का कहना है कि हर व्यक्ति को कम से कम इतना पानी भूमिगत जल तक पहुंचाना चाहिए, जितना वह इस्तेमाल करता है. पानी बचाने के लिए बीजेपी क्या करेगी कैसे करेगी और कब करेगी इस विषय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कोई खुलासा नहीं किया है. यह भी तय नहीं है कि यह केवल सामाजिक आंदोलन होगा हो सकता है कि अबकी बार राजनीति पानी के जरिए की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details