मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने उठाया कदम, अब 50 रूपए में मिलेगा प्लेटफार्म टिकट

जबलपुर रेल मंडल ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक नया तरीका अपनाया है. रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रूपए से बढ़ाकर 50 रूपए कर दी है.

By

Published : Mar 18, 2020, 6:16 PM IST

Railways took steps due to coronavirus in jabalpur
कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने उठाया कदम

जबलपुर। कोरोना वायरस को देखते हुए रेलवे प्लेटफार्म पर भीड़ रोकने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में एक नई पहल शुरू की है. पश्चिम रेलवे ने जबलपुर मंडल की 11 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रूपए से बढ़ाकर 50 रूपए कर दी है.

कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने उठाया कदम

प्लेटफार्म पर आने वाले हर व्यक्ति को अब 10 नहीं 50 रूपए प्लेटफार्म टिकट के लिए देने होंगे. निर्देश के बाद भी पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है. इसको देखते हुए रेल यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से 18 मार्च से रेलवे प्लेटफार्म टिकट के 10 से बढ़ाकर 50 प्रति यात्री कर दी गई है. यह नई दर जबलपुर, मदन महल, कटनी, मैहर, सतना, रीवा, सागर, दमोह, कटनी, नरसिंहपुर और पिपरिया स्टेशन पर लागू की गई हैं.

इन स्टेशनों में अब लोगों को प्रवेश करने के लिए प्रति व्यक्ति 50 रूपए प्लेटफार्म टिकट देने होंगे. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी की मानें तो देशभर में रेलवे स्टेशन एक ऐसा पब्लिक प्लेस है, जहां कोरोना कोरोना वायरस से बचाव हेतु एहतियात कदम रेलवे द्वारा उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में जबलपुर मंडल रेलवे ने उक्त निर्णय लेकर लोगों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया है. इसके तहत अब स्टेशन में अंदर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति से प्रवेश के समय ही चल टिकट निरीक्षक द्वारा प्लेटफार्म टिकट पूछा भी जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details