मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बढ़ती महंगाई पर रेलवे ने दिया झटका, बढ़ाए प्लेटफार्म टिकट के रेट

By

Published : Mar 4, 2021, 6:23 PM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे ने प्लेटफार्म टिकिट के रेट बढ़ा दिए हैं. रेलवे ने जबलपुर जोन के 11 स्टेशन सहित भोपाल और कोटा मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकिट के रेट बढ़ा दिए हैं. जिसके बाद रेल में सफर करने वाले यात्रियों को महंगाई का एक और झटका लगा है.

jabalpur news, platform-ticket-rates
रेल्वे ने बढ़ाए प्लेटफार्म टिकिट के रेट

जबलपुर। कोरोना काल के बाद एक बार फिर रेलवे ने आम यात्रियों को महंगाई का झटका दिया है. रेलवे बोर्ड के निर्देश पर पश्चिम मध्य रेलवे ने अपने तीनो जोन में प्लेटफार्म टिकिट के दाम बढ़ा दिए हैं. अब प्लेटफार्म के लिए यात्रियों को 50 रु प्रति व्यक्ति देना होगा. रेलवे ने जबलपुर जोन के 11 स्टेशन सहित भोपाल और कोटा मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकिट के रेट बढ़ा दिए हैं.

रेल्वे ने बढ़ाए प्लेटफार्म टिकट के रेट
  • रेलवे ने बनाया कोरोना का बहाना

पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल जयपुरिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण एक बार फिर फैलने लगा है. लिहाजा प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ कम हो इसके चलते टिकट के दामों में इजाफा किया गया है. उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड ने सभी डीआरएम को पॉवर दिए हैं कि वो अपने हिसाब से प्लेटफार्म टिकट के रेट बढ़ा सकते हैं. कोरोना को देखते हुए डीआरएम के द्वारा प्लेटफार्म के टिकिट आज रात से बढ़ा दिए जाएंगे.

जबलपुर रेल्वे स्टेशन में लगा मेगा ब्लॉक हुआ समाप्त, इटारसी जंक्शन पर यात्रियों का हंगामा

  • जबलपुर में 11, भोपाल में 2 और कोटा में 9 स्टेशनों पर 50 रुपए हुआ प्लेटफार्म टिकिट

पश्चिम मध्य रेल्वे ने अपने तीनों मंडल जबलपुर-भोपाल और कोटा के कई स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाएं हैं. जानकारी के मुताबिक जबलपुर मंडल के कटनी, मुड़वारा, नरसिंहपुर, सतना, मैहर, पिपरिया, मदन महल, रीवा, सागर, दमोह के स्टेशनों के अंदर जाने के लिए 50 रुपए देना होगा. बाकी के स्टेशनों पर 10-20 रुपए का टिकट रहेगा. वहीं भोपाल मंडल के हबीबगंज और भोपाल स्टेशन पर 50 रुपए किराया प्लेटफार्म के लिए रखा गया है. इसी तरह से कोटा मंडल के भवानी मंडी, रामगंजमंडी, कोटा, भरतपुर, बयाना, सवाई, माधोपुर और बूंदी स्टेशनों पर 50 रुपए का प्लेटफार्म टिकट किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details