मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Jabalpur Wine Protest: जबलपुर में शराब दुकान हटवाने स्थानीय महिलाओं ने खोला मोर्चा, बोलीं- मांग पूरी होने तक नहीं जाएंगी घर

जबलपुर के चेरीताल में बीते 2 दिन से महिलाएं सड़क पर बैठी हैं. ये चाहती हैं कि इलाके से शराब दुकान हटाई जाए. इस मांग के पूरे होने तक इन्होंने धरना खत्म करने के साफ इनकार कर दिया है.

By

Published : Apr 5, 2023, 8:39 AM IST

jabalpur news
शराब दुकान हटाने की मांग

शराब दुकान के खिलाफ प्रदर्शन

जबलपुर।शहर के चेरीताल इलाके में इन दिनों महिलाएं घर का कामकाज छोड़कर धरना दे रही हैं. सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ नारे लगा रहीं इन महिलाओं की मांग है कि इलाके में खोली जा रही शराब की दुकान पर रोक लगाई जाए. इन महिलाओं ने मंगलवार को शराब दुकान के सामने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान दुकान पर पहुंचे शराब की खेप से भरे ट्रक को वहां से भगा दिया गया.

महिलाओं ने किया आंदोलन:चेरीताल में 50 से ज्यादा महिलाएं बीते 2 दिन से सड़क पर बैठी हुई हैं. इन्होंने बताया कि उनके भारी विरोध के बाद बीते साल इस जगह से शराब दुकान को हटा दिया गया था लेकिन इस साल फिर यहां नई दुकान खोली जा रही है. महिलाओं का कहना है कि बीते साल शराब पीने की वजह से उनके मोहल्ले में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. यहां आने वाले शराबियों और बदमाशों के कारण बड़ी परेशानी होती है, ऐसे में अब यहां पर शराब दुकान नहीं खुलने दी जाएगी. खास बात यह है कि इस आंदोलन का नेतृत्व कोई सियासी पार्टी नहीं, बल्कि ये महिलाएं ही मिलकर कर रही हैं.

शराब के विरोध से जुड़ी ये खबरें भी जरूर पढे़ं

2 दिन पहले गोरखपुर में दुकान बंद कराई:जबलपुर में शराब दुकान का यह पहला विरोध नहीं है. इससे पहले गोरखपुर की एक पॉश कॉलोनी में शराब की दुकान खोल दी गई थी. यहां भी महिलाओं ने लगातार धरना देकर इस दुकान को बंद कराया था. जबलपुर की सर्वोदय बस्ती में भी एक शराब दुकान रहवासी इलाके में खोल दी गई है. इसका विरोध लगातार यहां की महिलाएं कर रही हैं. चेरीताल में शराब दुकान के विरोध में सड़क पर बैठीं महिलाओं को हटाने के लिए पुलिस पहुंची थी. लेकिन महिलाओं ने पुलिस की बात नहीं मानी और शराब दुकान नहीं खुलने दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details