मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पेंच जल विद्युत गृह की यूनिट बंद होने पर मौके पर पहुंचे ऊर्जामंत्री

By

Published : Jan 1, 2021, 3:28 PM IST

सिवनी और छिंदवाड़ा के बीच मौजूद पेंच जल विद्युत गृह एक 80 मेगावॉट की यूनिट खराब हो जाने से बिजली उत्पादन बंद हो गयी, इसकी सूचना मिलते ही ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पावर हाऊस पहुंचे और जांच के आदेश दिए.

Jabalpur
ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पहुंचे पेंच जल विद्युत गृह

जबलपुर। मध्यप्रदेश के सिवनी और छिंदवाड़ा के बीच मौजूद पेंच जल विद्युत गृह की 80 मेगावॉट की एक यूनिट अचानक ही खराब हो गई, जिसके चलते बिजली का उत्पादन शहर में पूरी तरह से बंद हो गया.

ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पहुंचे पेंच जल विद्युत गृह

सूचना मिलते ही अचानक पहुंचे ऊर्जा मंत्री

पेंच में स्थित जल विधुत ग्रह में बिजली का उत्पादन बन्द हो गया, ये खबर मिलते ही गुरुवार देर प्रदेश के ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पावर हाऊस पहुंच गए और वजह जानी की आखिर ऐसी क्या स्थिति बनी की बिजली का उत्पादन बन्द हो गया. ऊर्जा मंत्री ने बिजली कंंपनी के अधिकारियों को यूनिट बिगड़ने की जांच करवाने और इसे जल्द से जल्द सुधारने के निर्देश दिए.

'रिपोर्ट दें, किस कंपनी के पास है मेंटनेंस का ठेका'

मंत्री तोमर अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है कि प्लांट का मेंटेनेंस किस एजेंसी ने कब किया था. ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने साफ कहा है कि अगर प्लांट बिगड़ने की वजह मिस-मैनेजमेंट सामने आती है तो दोषी अफसरों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी. गुरुवार रात पेंच हाईडल पावर प्लांट पहुंचे ऊर्जामंत्री तोमर ने यहां लगे फायर एक्सटिंगुशर्स का भी मुआयना किया और उन्हें खाली पाने पर अधिकारियों को फटकार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details