मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन के बाद साफ हुई नर्मदा का प्रदूषित कर रहा गोबर का गंदा पानी

By

Published : May 28, 2020, 10:10 PM IST

लॉकडाउन में नर्मदा नदी का पानी साफ हो गया है, लेकिन नर्मदा की सहायक नदियां गौर और परियट का गंदा पानी मिलने से नर्मदा प्रदूषित हो रही है. पढ़िए पूरी खबर...

Rivers polluted
नदियां प्रदूषित

जबलपुर। लॉकडाउन लगने के बाद नर्मदा नदी का पानी साफ हो गया है, लेकिन नर्मदा नदी की सहायक नदियां गौर और परियट से गोबर और गंदा पानी नर्मदा में मिल रहा है. जबलपुर कमिश्नर महेशचंद्र चौधरी ने बताया कि लोगों के घाट पर नही आने से नर्मदा साफ हो गई है, लेकिन गोशाला का गंदा पानी और गोबर परियट और गौर नदी में मिलने से इन दोनों नदियों में प्रदूषण फैल रहा है.

गोशाला से निकल रहा मैला नर्मदा नदी को कर रहा प्रदूषित

यह दोनों नदियां नर्मदा में मिल जाती हैं, जिससे नर्मदा का पानी भी गंदा हो रहा है. कमिश्नर ने बताया कि गोशाला के गंदे पानी को रोकने के लिए प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड और नगर निगम को निर्देश दिए गए हैं. कंट्रोल बोर्ड की एक टीम बनाई गई है, जो मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

कमिश्नर ने बताया कि गौर और परियट नदी के पास कई सालों से गोशाला का जमावड़ा है. यही वजह है कि नर्मदा की दोनों सहायक नदियां प्रदूषित हो चुकी हैं. जिला प्रशासन नदियों में आने वाले गंदे पानी की रोकथाम के लिए प्लान बना रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details