मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सास-ससुर, मां-बाप पर हत्या का आरोप, रेप-प्रसव के बाद नाबालिग की कराई थी शादी

By

Published : Apr 4, 2021, 11:05 PM IST

Updated : Apr 5, 2021, 7:17 AM IST

पुलिस ने नाबालिग को एक युवक ने प्रलोभन देकर अपहरण और उससे शारीरिक सम्बंध बनाने के मामले में ने मृतका के माता पिता और सास ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं आरोपी प्रीतम के लिए जबलपुर पुलिस दूसरे राज्यो में छापेमारी कर रही है.

Bargi Police Station
बरगी थाना

जबलपुर। बरगी थाना क्षेत्र की नाबालिग को एक युवक ने प्रलोभन देकर अपहरण किया और उससे शारीरिक सम्बंध बनाए. संबंध बनाने के बाद जब नाबालिग गर्भवती हो गई तो उसने एक बच्चे को जन्म दिया. वहीं संदिग्ध परिस्थितियों में नाबालिग के झुलसने के बाद उसकी मौत हो गई. जिसका शव परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए दफना दिया. जिसके बाद पुलिस ने शव को निकालकर उसका डीएनए टेस्ट कराया. रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी प्रीतम गौड़ पर दुराचार और नाबालिग के माता-पिता समेत प्रीतम के माता-पिता के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.

16 घंटे चले रेस्क्यू के बाद नदी से निकाले गए दो शव, जांच में जुटी पुलिस

उप पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडेल ने बताया कि साल 2018 में 14 वर्षीय किशोरी का प्रीतम गौंड ने अपहरण कर लिया था. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज दोनों को बरामद किया. किशोरी ने रिश्तेदार के यहां जाने की बात कही थी. नाबालिग गर्भवती होने की बात माता-पिता और प्रीतम के माता-पिता को भी पता थी। इस पर नाबालिग का प्रीतम से विवाह करा दिया गया. नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया. यह बात पुलिस से छिपाई गई. 19 जनवरी 2020 को नाबालिग आग से झुलस गई, जिसे उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया था. जिसकी उपचार के दौरान 27 जनवरी किशोरी उसकी मौत हो गई. मौत के बाद मायके और ससुराल वाले उसे गांव ले आए और चोरी छुपे विना पुलिस को सूचना दिए नावालिग के शव को परिजनों ने दफना दिया. जब इसकी जानकारी बरगी पुलिस को लगी तो पुलिस ने शव को निकलवाया गया ओर इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी जिस पर एफएसएल की टीम ओर उच्च अधिकारी घटना पहुंचे थे. जिसके बाद शव पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

वाले आरोपी की तलाश में पुलिस
डीएनए टेस्ट रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि बच्चा प्रीतम का ही है और प्रीतम ने जब नाबालिग के साथ दुराचार व अपहरण किया था. तब मृतका नाबालिग थी. इसके चलते पुलिस ने प्रीतम पर मामला दर्ज किया. वहीं पुलिस ने मृतका के माता पिता और प्रीतम के माता-पिता पर इसलिए एफआईआर की गई है. क्योंकि पूरे घटनाक्रम की जानकारी होने के बाद भी उन्होंने मामले को छिपाया था. पुलिस ने आरोपी परिजनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
Last Updated : Apr 5, 2021, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details