मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धर्म की आड़ में रेप करने वाले बाबा के खिलाफ शिकायत दर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जबलपुर की संजीवनी नगर थाना पुलिस ने ढोंगी बाबा को रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. महिला ने धर्म की आड़ में रेप करने की शिकायत दर्ज कराई है, इससे पहले भी बाबा पर कई आरोप लग चुके हैं.

By

Published : Jul 25, 2020, 4:13 PM IST

Sanjeevani Nagar police station arrested Baba on charges of rape
संजीवनी नगर थाना पुलिस ने रेप के आरोप में बाबा को किया गिरफ्तार

जबलपुर। शहर की संजीवनी नगर थाना पुलिस ने एक ढोंगी बाबा को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है. पीड़ित महिला ने भद्रकाली दरबार के संचालक संजय महाराज उर्फ संजय उपाध्याय पर धर्म-कर्म की आड़ में रेप करने का आरोप लगाया है.

संजय महाराज के नाम से मशहूर ये ढोंगी बाबा एक नारियल में लोगों की सभी समस्याओं का समाधान करने का दावा करता है. बीते 10 सालों में इसने हजारों लोगों को यही आश्वासन देकर अपना शिष्य बनाया, जिनमें महिलाएं, युवतियां, छात्र और सभी वर्ग के लोग शामिल हैं. वहीं कुछ दिनों पहले इनके दरबार के बाहर एक बुजुर्ग पति-पत्नी ने भी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ रखने और उसकी शादी तुड़वाने के आरोप लगाए थे.

संजय महाराज के खिलाफ युवती के माता पिता ने गढ़ा थाने में शिकायत की थी, लेकिन युवती ने सारे आरोपों का खंडन कर महाराज को बचा लिया था. बहरहाल इस बार एक नारियल से दूसरों की मुसीबतें दूर करने वाले संजय महाराज सलाखों के पीछे खुद मुसीबत में हैं और अपने आपको कानून की जंजीर से नहीं बचा पा रहे हैं. वहीं बता दें अखबार और चैनलों में इनके महिमामंडन के कई विज्ञापन भी चले हैं, जिसमें यह लोगों की हर प्रकार की समस्या का समाधान करने का दावा कर रहे हैं. बहरहाल संजीवनी नगर थाना पुलिस संजय महाराज से विस्तृत पूछताछ कर रही है और इनकी कुंडली खंगाल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details