मध्य प्रदेश

madhya pradesh

UK की तर्ज पर सुधरेगा जबलपुर का ट्रैफिक, पुलिस अधिकारियों ने किया विदेश दौरा

By

Published : Nov 23, 2019, 11:48 PM IST

मध्य प्रदेश पुलिस अब विदेशी तकनीकी से ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की योजना बना रही है. इसके लिए प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के एक दल को यूनाइटेड किंगडम में वहां की पुलिसिंग तकनीक देखने के लिए भेजा था.

UK की तर्ज पर सुधरेगा जबलपुर का ट्रैफिक

जबलपुर।मध्य प्रदेश पुलिस अब विदेशी तकनीक से ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारेगी. इसके लिए हाल ही में मध्य प्रदेश पुलिस अधिकारियों का एक दल यूनाइटेड किंगडम गया था. जहां उन्होंने पुलिसिंग तकनीक सीखी. उन्होंने सीखा कि कैसे ट्रैफिक व्यवस्था को कारगर और सफल बनाया जाय.

UK की तर्ज पर सुधरेगा जबलपुर का ट्रैफिक

ट्रैफिक की ट्रेनिंग लेकर जबलपुर लौटे ट्रैफिक एएसपी अमृत मीणा ने बताया कि ट्रैफिक को लेकर यूनाइटेड किंगडम हमारे देश से बिल्कुल ही अलग है. वहां के लोग ट्रैफिक को लेकर बहुत ही जागरूक हैं. यूके में अपराधों से निपटने से लेकर ट्रैफिक सुधारने तक के लिए अलग-अलग पुलिसिंग बनी हुई है.

ट्रैफिक एएसपी की मानें तो विदेश दौरे के दौरान देखने को मिला कि लोग अपनी इच्छा से ही नियम का पालन करते हैं. अगर ट्रैफिक सिग्नल की बात करें तो ना सिर्फ शहर बल्कि गांवों में भी ट्रैफिक सिग्नल ठीक ढंग से काम करते हैं. जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता है उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details