मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 27, 2023, 4:22 PM IST

ETV Bharat / state

MP Chunav 2023: जबलपुर में नहीं थम रहा BJP के टिकट का विवाद, बाहरी प्रत्याशी नहीं चाहिए, जगह-जगह लगे पंपलेट

pamphlet Put UP Against BJP: जबलपुर में प्रत्याशियों को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के उत्तर मध्य सीट में बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए. वहीं इन पोस्टर्स को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है.

MP Election 2023
जबलपुर में लगे पोस्टर

जबलपुर।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के बाद दोनों पार्टियों में विरोध के सुर भी दिखाई दे रहे हैं, लेकिन जबलपुर की उत्तर मध्य विधानसभा में भाजपा के टिकट वितरण के बाद दावेदारों का विरोध कम होता नजर नहीं आ रहा है. ऐसे ही कुछ तस्वीरें जबलपुर में सामने आई है. जहां की उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें प्रत्याशी को बाहरी बताया गया है. जिसको लेकर क्षेत्र में विरोध नजर आ रहा है, लेकिन उत्तर मध्य विधानसभा में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने बाहरी प्रत्याशी को मैदान में उतारा है.

दुकानों के बाहर लगे पोस्टर:दरअसल, जबलपुर की उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के सिविक सेंटर में दुकानों के बाहर अज्ञात लोगों ने पोस्टर चिपका दिए. जिसमें लिखा गया है कि बाहरी प्रत्याशी नहीं चाहिए. टिकट नहीं तो वोट नहीं और समस्त उत्तर मध्य निवासियों के नाम से यह पोस्टर लगाए गए हैं. सिविक सेंटर इलाके से लेकर तीन पट्टी चौक और मालवी चौक से लेकर हर दुकानों में यह पोस्टर डाले गए हैं, लेकिन यह किसके द्वारा पोस्टर लगाए गए हैं. इसकी जानकारी किसी को भी नहीं है. सुबह जब दुकानदारों ने पोस्टर अपनी दुकानों के सामने लगे देखे तो उन्होंने पोस्टर्स को हटाए.

नहीं चाहिए बाहरी प्रत्याशी को पोस्टर:स्थानीय दुकानदार मोहम्मद काफूर का कहना है कि "वह रोज की तरह सुबह दुकान पहुंचे तो देखा कि दुकान के बाहर पोस्टर लगे हुए थे. इसके साथ ही आजू-बाजू में यह पोस्टर डाले हुए थे. जिसमें लिखा था कि "नहीं चाहिए बाहरी प्रत्याशी टिकट नहीं तो वोट नहीं. अपीलकर्ता समस्त उत्तर मध्य विधानसभा निवासी. स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि उत्तर विधानसभा में भाजपा द्वारा अभिलाष पांडे को प्रत्याशी बनाया गया है, जो पश्चिम क्षेत्र के निवासी हैं. इसी को लेकर सामाजिक तत्वों द्वारा और पोस्टर लगाए गए हैं, लेकिन हमारा वोट तो सिर्फ विकास को जाएगा. हमें किसी से कोई लेना देना नहीं है.

यहां पढ़ें...

बीजेपी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप: वहीं पूरे मामले को लेकर भाजपा के प्रवक्ता प्रशांत तिवारी का कहना है कि "उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की मजबूत दावेदारी को कांग्रेस बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. इसलिए यह पोस्टर चिपकाने का काम कांग्रेस ने ही किया है. बीजेपी पार्टी इसके खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत करेगी. साथ ही जांच भी कराएगी. गौरतलब है कि उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी ने युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे को प्रत्याशी बनाया है. इसके बाद उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र में टिकट के दावेदारी करने वाले लोगों ने बीजेपी के ऑफिस में जमकर नारेबाजी की थी और उसके बाद से ही लगातार दावेदारों की तरफ से टिकट बदलने का दावा बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details