मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल से बाहर जबलपुर में होगी कैबिनेट की बैठक, 3 जनवरी को जनसभा भी संबोधित करेंगे CM

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 1, 2024, 4:33 PM IST

Updated : Jan 1, 2024, 4:54 PM IST

MP Cabinet Meeting: एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव पहली बार भोपाल से बाहर कैबिनेट की बैठक करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि 3 जनवरी को जबलपुर में कैबिनेट की बैठक होगी. इसके अलावा सीएम बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे.

MP Cabinet Meeting
एमपी कैबिनेट बैठक

जबलपुर में होगी कैबिनेट की बैठक

जबलपुर।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 3 जनवरी को जबलपुर आ रहे हैं. जबलपुर में कैबिनेट बैठक का भी आयोजन किया जा रहा है. वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की सभा को भी संबोधित करेंगे. जबलपुर में कैबिनेट बैठक कार्यकर्ताओं की सभा और संभागीय विकास कार्यों की समीक्षा की तैयारी का आयोजन कर लिया गया है. भोपाल से बाहर इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने कैबिनेट की बैठक की थी.

जबलपुर के गैरिसन मैदान में तैयारी:प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जबलपुर में 3 जनवरी को आ रहे हैं. जबलपुर के गैरिसन मैदान में मोहन यादव कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके लिए एक बहुत बड़ा पंडाल जबलपुर की गैरिसन मैदान में लगाया जा रहा है. यहां मोहन यादव की सभा होगी.

कैबिनेट बैठक की तैयारी:3 तारीख को मोहन यादव के प्रस्तावित दौरे में जबलपुर में कैबिनेट की बैठक भी ले रहे हैं. यह भोपाल के बाहर मोहन यादव सरकार की दूसरी कैबिनेट बैठक होगी और विभाग बंटवारे के बाद पहली कैबिनेट बैठक है. वहीं जबलपुर में दूसरी बार कैबिनेट बैठक का आयोजन किया जा रहा है. इसके पहले कमलनाथ सरकार ने भी अपने मंत्रिमंडल की कैबिनेट बैठक जबलपुर में की थी. जबलपुर में यह आयोजन बिजली विभाग के मुख्यालय शक्ति भवन में किया जाना प्रस्तावित है. इसके पहले भी कमलनाथ सरकार के दौरान शक्ति भवन में ही कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया था.

जबलपुर में जनसभा की तैयारी

जबलपुर में मंत्रियों के रुकने की व्यवस्था: कांग्रेस अक्सर अपने दावों में यह कहती रही है कि जबलपुर में कैबिनेट बैठक करवा के उन्होंने एक उपलब्धि हासिल की थी. कांग्रेस के इसी दावे को खत्म करने के लिए भारतीय जनता पार्टी जबलपुर में कैबिनेट बैठक का आयोजन कर रही है. मुख्यमंत्री मोहन यादव के ठहरने की व्यवस्था जबलपुर के सर्किट हाउस नंबर एक में की गई है. वहीं कैबिनेट के दूसरे मंत्री जबलपुर के मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग की होटल कल्चुरी में रुकेंगे. वहीं कैबिनेट बैठक के लिए विजन महल नाम के होटल में इंतजाम किया जा रहा है.

यहां पढ़ें...

जोरो-शोरो से चल रही तैयारी:जबलपुर में तैयारियां पूरी जोरों शोरो से चल रही है, लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री कार्यालय से इस कार्यक्रम की पुष्टि नहीं हुई है. जबकि कैबिनेट बैठक और जनसभा के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. विधानसभा चुनाव के बाद अब भारतीय जनता पार्टी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव जीतना है. इसलिए मोहन यादव के इस दौरे लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा सकता है. मोहन यादव जबलपुर में केवल जबलपुर बल्कि ही नहीं बल्कि आसपास के कई जिलों में चलने वाले विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. इस नाते यह देखना महत्वपूर्ण है कि इन विकास कार्यों का कैसे राजनीतिक फायदा उठाया जाएगा.

Last Updated : Jan 1, 2024, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details