मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 8, 2019, 9:41 PM IST

ETV Bharat / state

जबलपुर में पहली बार होगी मध्यप्रदेश कैबिनेट की बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

जबलपुर में पहली बार कैबिनेट बैठक होने वाली है, जिसके लिए शासन ने अपनी अंतिम मुहर भी लगा दी है.

2

जबलपुर। शहर में पहली बार कैबिनेट बैठक होने वाली है, जिसके लिए शासन ने अपनी अंतिम मुहर भी लगा दी है. आगामी 16 फरवरी को एमपीईबी के शक्ति भवन में कमलनाथ सरकार की कैबिनेट की बैठक होगी, जो दोपहर के साढ़े बारह बजे से शुरू होगी.

वहीं बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ शाम 4 बजे भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे. जबलपुर में पहली बार होने जा रही कमलनाथ कैबिनेट की बैठक की तैयारी को लेकर कलेक्टर छवि भारद्वाज ने कहा कि इसमें करीब 10 से ज्यादा प्रस्ताव रखे जाएंगे, जिसमें एक हजार करोड़ से ज्यादा के प्रस्ताव तैयार हैं. साथ ही इनका शक्ति भवन में ही लोकार्पण हो, इसकी व्यवस्था भी की गई है. इसे अंतिम रूप देकर शासन को भेजा जा रहा है. इसके अलावा 10 मेगा प्रोजेक्ट भी हैं, जिन्हें चिन्हित किया गया है.

1


माना जा रहा है कि जिले में पहली बार होने जा रही कमलनाथ कैबिनेट की बैठक होने से जबलपुर में विकास के कई दरवाजे खुलेंगे. भिटौली में टेक्सटाइल पार्क, मदन महल पहाड़ी से अतिक्रमण हटाकर उसे ईको जोन में लाना जैसे कार्यों पर भी बात हो सकती है. कलेक्टर छवि भारद्वाज की मानें तो विश्व प्रसिद्ध भेड़ाघाट में हाल ही में पर्यटकों की संख्या में कमी आई है, जिसे लेकर नाइट विजन की व्यवस्था भी की जा सकती है. ये तमाम प्रोजेक्ट कैबिनेट की बैठक में रखे जाएंगे. हम आपको बता दें कि कैबिनेट बैठक के पहले शक्ति भवन में एक ज्यूडिशियल कार्यक्रम भी होना है, जिसके बाद उसी स्थान पर कैबिनेट बैठक होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details