मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मिलावट के खिलाफ दौड़ा जबलपुर, मैराथन के जरिए लोगों को किया जागरूक

जबलपुर में मिलावट को रोकने के लिए मिनी मैराथन का आयोजन किया गया. जिसमें शहर के हर वर्ग ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. मिनी मैराथन का उद्देश्य जनता में मिलावट के खिलाफ जागरूकता फैलाना है.

By

Published : Dec 28, 2019, 2:18 PM IST

People rushing against adulteration
मिलावट के खिलाफ दौड़े लोगों

जबलपुर।मिलावट को रोकने के लिए जबलपुर मिनी मैराथन का आयोजन किया गया. 10 डिग्री तापमान में शहर वासियों ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस मिनी मैराथन का उद्देश्य जनता में मिलावट के खिलाफ जागरूकता फैलाना है. लोगों ने मिलावट खोरी के खिलाफ सरकार का साथ दें और मिलावटी सामान का इस्तेमाल ना करें का संदेश दिया. इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के साथ देशभर में अपने निशानेबाजी से पहचान बना चुकी प्रकाशी दादी भी शामिल हुईं.

मिलावट के खिलाफ दौड़े लोगों

बता दें कि प्रदेश सरकार शुद्ध के खिलाफ युद्ध नाम से एक अभियान चला रही है. इसके तहत खाने पीने में मिलावट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. बीते दिनों इसके तहत बड़े पैमाने पर कार्रवाई भी की गई थी. सरकार की ओर से तो इस मुद्दे पर काम किया जा रहा है. लेकिन जनता इसके प्रति जागरुक नहीं है. इस लिए इस मिनी मैराथन का आयोजन किया गया.

जबलपुर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार के इस मुद्दे से जनता को जोड़ने के लिए एक मिनी मैराथन का आयोजन किया. इस मौके पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि मिलावट खोरी समाज के खिलाफ है. वहीं प्रकाशी दादी का कहना है कि कि मिलावट खोरी सामाजिक बुराई है और इसे सरकार और जनता दोनों को मिलकर खत्म करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details