मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर : रहवासी इलाके में घुसा तेंदुआ, लोगों में दहशत का माहौल

जबलपुर के जीसीएफ सेक्टर 2 की न्यू कॉलोनी में इन दिनों तेंदुए की दहशत से लोगों में भय का माहौल है. वहीं वन विभाग का कहना है कि इस पूरे इलाके में लगभग 5 से 6 तेंदुए हैं. लेकिन हमारे पास इतना संसाधन नहीं है कि हम तेंदुए को पकड़ सके.

By

Published : Dec 1, 2019, 12:05 AM IST

Leopard enters in the Resident area
रहवासी इलाके में घुसा तेंदुआ

जबलपुर। शहर की जीसीएफ सेक्टर 2 की न्यू कॉलोनी में इन दिनों तेंदुए की दहशत से लोगों में भय का माहौल है. आलम यह है कि शाम होते ही लोग अपने-अपने घरों में तेंदुए के डर से दुबक जाते हैं. रहवासियों ने कई बार इसकी शिकायत वन विभाग को की लेकिन वन विभाग अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है.

रहवासी इलाके में घुसा तेंदुआ
जीसीएफ कॉलोनी फैक्ट्री के पीछे जंगल में बनी हुई है और एक किलोमीटर तक आस पास कोई रहवासी इलाका नहीं है. घना जंगल होने की वजह से इस इलाके में आए दिन जंगली जानवर दिखाई दे रहे है. रहवासियों का कहना है कि कॉलोनी में बने पानी के स्त्रोत के पास तेंदुए के फुटप्रिंट मिले हैं.

वन विभाग का कहना है कि उनके पास ना तो इतना अमला है कि दिन-रात इलाके में चौकसी की जा सके और ना ही इतने संसाधन हैं कि यहां कैमरा लगाकर तेंदुए को ट्रैक किया जा सके. वन विभाग का कहना है कि उनके पास जाल भी नहीं है कि लगाकर लोगों को सुरक्षा दी जा सके. वन विभाग रेंजर का कहना है इस पूरे इलाके में लगभग 5 से 6 तेंदुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details