मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर: बार काउंसिल में वकीलों का हंगामा, जानिए क्या है माजरा

काउंसिल के सदस्य आर के सिंह सैनी एवं उनके भाई और कांग्रेस नेता समिति सैनी का एक वकील के साथ झगड़ा हो गया जिसके बाद वकीलों ने मारपीट के आरोपी आर के सिंह सैनी को हटाने की मांग की है.

By

Published : Mar 1, 2019, 3:09 PM IST

मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद

जबलपुर। मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के बाहर वकीलों के एक दल ने जमकर हंगामा मचाया. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के नेतृत्व में मारपीट के आरोपी आर के सिंह सैनी को हटाने की मांग की है.

मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद


दरअसल मध्यप्रदेश बार काउंसिल के सदस्य आर के सिंह सैनी एवं उनके भाई और कांग्रेस नेता समिति सैनी का एक वकील के साथ झगड़ा हो गया था. मामला जबलपुर की रांझी इलाके का है. आरोप है कि सड़क पर एक खंभे को लगाने के मामले में आरके सिंह सैनी और उनके भाई ने वकील के साथ मारपीट भी की. विवाद के बाद दोनों पक्षों में आपस में मारपीट हुई और जबलपुर के रांझी थाने में दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज करवाया गया.


इसी मामले में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदर्श मनी त्रिवेदी के नेतृत्व में 50 से ज्यादा अधिवक्ता मध्यप्रदेश बार काउंसिल में पहुंचे और सभी ने आरके सिंह सैनी की सदस्यता समाप्त करने की मांग उठाई. मध्यप्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष शिवेंद्र उपाध्याय भी वकीलों से मिलने आए और उन्होंने पूरे मामले को अनुशासन समिति के सामने रखने की बात कही.


हालांकि शिवेंद्र उपाध्याय ने इस मौके पर कहा कि वकीलों को अपने पद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए और मारपीट और गुंडागर्दी नहीं करनी चाहिए. वहीं बार काउंसिल के अध्यक्ष का कहना है कि बार काउंसिल वकीलों के कामकाज को ही नियंत्रित कर सकती है. मारपीट के मामले बार काउंसिल नहीं सुलझा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details