मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिव्य शक्तियों के कारण सुर्खियां बटोर रहा ये 'चमत्कारी पेड़ !'

जबलपुर से महज 50 किलोमीटर दूर एक ऐसा महुआ का पेड़ है, जो अपने चमत्कारों के कारण इन दिनों चर्चाओं में है.

By

Published : Nov 27, 2019, 9:43 PM IST

know about miraclious tree in jabalpur
दिव्य शक्तियों के कारण सुर्खियां बटोर रहा ये 'चमत्कारी पेड़ !'

जबलपुर। शहर में एक पेड़ आजकल सुर्खियां बटोर रहा है. पेड़ का सुर्खियों में होने का कारण न तो ज्यादा फल देना है और न ही बहुत पुराना होना. अगर कारण है तो वो है उसका चमत्कारी होना. जी हां, जिले से 50 किलोमीटर दूर लोढ़ी पिपरिया में एक ऐसा महुआ का पेड़ है, जो इन दिनों अपने चमत्कारों के कारण आस्था का केंद्र बन चर्चाओं में शामिल है.


बरगी विधानसभा के लोढ़ी पिपरिया गांव में इस महुआ के चमत्कारी पेड़ के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा ही रहता है. इस पेड़ में आस्था रख रहे लोगों का कहना है कि भगवान शिव शंकर की कृपा इस पेड़ पर है. यहां कोई दैवीय शक्ति विराजमान है.

आस्था का केंद्र बना चमत्कारी पेड़


पेड़ को छूते ही ठीक हो जाती है बीमारी

लोगों का मानना है कि पेड़ में कोई दैवीय शक्ति विराजमान है. क्योंकि पेड़ के पास जाते ही पेड़ लोगों को अपने पास खींचता है. ग्रामीणों का कहना है कि इस पेड़ पर एक ऐसी रोशनी दिखी, जिसे देखकर आंखे फटी रह गईं. जब पास में जाकर पेड़ को छूकर देखा तो शांति मिली. जैसे ही गांव के लोगों ने महुआ के पेड़ की पूजा-अर्चना करना शुरू किया तो उनके रोग और दर्द गायब होने लगे. जिसके बाद इस पेड़ को आस्था का केंद्र बनने में जरा भी देरी न हुई.

चमत्कारी पेड़ !


सोशल मीडिया में आग की तरह फैला वीडियो

इस पेड़ के बारे में खबरें आग की तरह तब फैली जब सोशल मीडिया में इसका वीडियो फैला. लगभग पंद्रह दिनों में लाखों लोग इस चमत्कारी पेड़ को छूने पहुंच चुके हैं. ये भी कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया में वायरल मैसेज के बाद लोगों में ये भ्रांति फैल गई है. लोग मानने लगे हैं कि इस पेड़ को छूने से उनकी बीमारी खत्म हो जाती है. अब तो रोजाना हजारों की तादाद में लोग सिर्फ इस पेड़ को छूने पहुंच रहे हैं.


मुश्किल हो रहा भीड़ को संभालना

पेड़ के पास इतनी ज्यादा भीड़ होती जा रही है कि प्रशासन के लिए अब इसे संभालना मुश्किल हो गया है. भीड़ दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है.

लग रहा भक्तों का तांता


आस्था के नाम पर खेल हुआ शुरु

पेड़ के प्रति आस्था अभी लोगों में जागी ही थी की यहां खेल भी शुरू हो गया. खेल शुरू हुआ है आस्था के नाम चंदा इकट्ठा करने का. यहां आने-जाने वाले लोगों से व्यवस्थाओं के नाम पर अच्छी-खासी रकम वसूली जा रही है.

ये भी पढ़ें : अजब पेड़ की गजब कहानी, हाथ रखते ही उड़न छू हो जाती बीमारी!

ABOUT THE AUTHOR

...view details