मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 9, 2021, 3:28 PM IST

ETV Bharat / state

Vaccine के 10 हजार डोज गायब होने पर यह बोले स्वास्थ्य विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर

जबलपुर के लिए भेजे गए वैक्सीन के 10 हजार डोज गायब होने के मामले में स्वास्थ्य विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है. बातचीत में उन्होंने टाइपिंग की गलती से ऐसा होने का अंदेशा जताया है.

Joint Director of Health Department said this on missing 10 thousand doses of covishield Vaccine
Vaccine के 10 हजार डोज गायब होने पर यह बोले स्वास्थ्य विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर

जबलपुर। पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट से जबलपुर के लिए निकले 10 हजार वैक्सीन के डोज गायब होने के मामले में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बयान आया है. स्वास्थ्य विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर संजय मिश्रा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि जबलपुर में इस तरह का कोई अस्पताल मौजूद नहीं है. इसे लेकर CMHO और राज्य स्तर पर जानकारी जुटाई गई है लेकिन कोई अस्पताल रजिस्टर नहीं है. हालांकि डॉ. संजय मिश्रा के अनुसार ये किसी तरह की टाइपिंग एरर हो सकती है, ये अस्पताल किसी अन्य स्थान का हो सकता है.

वैक्सीन गायब होने पर बोले स्वास्थ्य विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर

ये था पूरा मामला

पुणे के सीरम कंपनी से जिला प्रशासन के पास आई लिस्ट में जबलपुर के मैक्स हेल्थ केयर अस्पताल को 10 हजार डोज देने का जिक्र था. स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी जुटाई तो जबलपुर में इस नाम का कोई अस्पताल नहीं मिला. इसके बाद वैक्सीन के 10 हजार डोज गायब होने के मामला सामने आया था. राज्य स्तर पर बात करने पर भी जबलपुर में इस तरह का कोई अस्पताल पंजीकृत नहीं होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद 10 हजार डोज गायब होने की जांच शुरू की गई थी.

लेटर में जबलपुर के अस्पताल को 10 हजार डोज मिलने का जिक्र

सीरम इंस्टीट्यूट को दी गई जानकारी

स्वास्थ्य विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर डॉ. संजय मिश्रा के मुताबिक राज्य सरकार ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से फिलहाल बात चल रही है. उन्हें जानकारी दी गई है कि जबलपुर में मैक्स केयर नाम का कोई अस्पताल नहीं है. अगर उन्होंने वैक्सीन पहुंचाई है तो वह कहां पहुंचाई है. फिलहाल कंपनी से जवाब आने का इंतजार किया जा रहा है.

कहां गईं Vaccine की 10 हजार डोज, कोवीशील्ड के लिए 60 लाख चुकाने वाला अस्पताल भी गायब

स्वास्थ्य विभाग मान रहा टाइपिंग एरर

हालांकि सीरम इंस्टीट्यूट का जवाब आने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग के ज्वॉइंट डायरेक्टर डॉ. संजय मिश्रा मान रहे है कि यह गलती से हुआ है. उनका मानना है कि किसी अन्य स्थान के अस्पताल का गलत पता लिख देने के कारण ये गलती हुई होगी. डॉ. संजय मिश्रा इसे टाइपिंग की गलती मान रहे हैं. बता दें कि पुणे से मई महीने में 60 लाख कीमत के 10 हजार वैक्सीन डोज जबलपुर के लिए निकले थे. ये डोज जबलपुर नहीं पहुंचने पर राज्य शासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details