मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Jabalpur Crime News सैलानियों को चाकू दिखाकर लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

जबलपुर में पुलिस ने मदन महल किले में सैलानियों से लूट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों ने दो युवतियों से लूट की थी. इन दोनों के खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

By

Published : Jan 31, 2023, 1:21 PM IST

Jabalpur Crime News
सैलानियों को चाकू दिखाकर लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

सैलानियों को चाकू दिखाकर लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

जबलपुर।जबलपुर पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जो पर्यटन स्थल देखने आने जाने वालों सैलानियों को चाकू की नोक पर लूटते थे. दोनों बदमाशों के खिलाफ चोरी और लूट के दो दर्जन से ज्यादा अपराध दर्ज हैं. गढ़ा पुलिस ने कटनी निवासी दो लड़कियों को शिकायत पर बदमाशों को तलाश कर गिरफ्तार किया है. गढ़ा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर कोमल सिंह ने बताया कि कटनी के बाकल से दो युवतियां जबलपुर घूमने आई थीं. वे मदन महल किला देखने पहुंच गईं. इसी दौरान वहां संतोष उर्फ पलटनिया बर्मन और नन्ही बर्मन नामक बदमाशों ने चाकू दिखाकर उनका मोबाइल और पर्स में रखे पैसे लूट लिए थे.

लूट की शिकार युवतियों ने की शिनाख्त :पुलिस को दी शिकायत बताया गया कि इस वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों वहां से भाग निकले. पीड़ित पर्यटकों ने गढ़ा थाने पहुंचकर दोनों बदमाशों के खिलाफ लूट की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने पीड़ितों के बताए गए हुलिए के अनुसार दोनों बदमाशों की तलाश शुरू की और उन्हें हिरासत में लेकर थाने लाया गया, जहां पीड़ितों ने उनकी पहचान कर ली. इसके बाद पुलिस ने उनके कब्जे से पीड़ित का मोबाइल और लूटे गए रुपए भी बरामद कर लिए. पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ मदन महल, गढ़ा और गोरखपुर थानों में दो दर्जन से ज्यादा लूट चोरी जैसे संगीन अपराध दर्ज हैं.

Jabalpur Kiosk Center Loot: जबलपुर में तमंचे की नोक पर कियोस्क सेंटर में लूट, घटना CCTV में कैद

पहले भी हो चुकी हैं वारदात :पर्यटन की दृष्टि से जबलपुर में कई स्थान मौजूद हैं, जिसे देखने के लिए दूर-दूर से सैलानी संस्कारधानी पहुंचते हैं. यह पहली बार नहीं है कि जब मदन महल किले में लूट की घटना हुई हो, इससे पहले भी कई बार वहां लूट की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन इसके बावजूद भी आज तक वहां पर सुरक्षा व्यवस्था के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं हैं. जिसको लेकर सैलानियों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. बहरहाल, गढ़ा पुलिस ने दोनो लूट करने वाले आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details