मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur Sangeet Suryavanshi: लेह में शहीद हुआ जबलपुर का GREF जवान संगीत सूर्यवंशी, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

By

Published : Jul 12, 2023, 10:46 PM IST

Updated : Jul 12, 2023, 11:02 PM IST

जबलपुर में आज बुधवार को जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स में काम करने वाले सैनिक संगीत सूर्यवंशी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. संगीत सूर्यवंशी की 2 दिन पहले लेह में मृत्यु हो गई थी.

Jabalpur Sangeet Suryavanshi
जवान संगीत सूर्यवंशी का अंतिम संस्कार

जवान संगीत सूर्यवंशी का अंतिम संस्कार

जबलपुर। जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स भारतीय सीमा पर सेना के लिए जरूरी निर्माण कार्यों को करते हैं. जबलपुर के मड़ाई इलाके के 28 वर्षीय संगीत सूर्यवंशी की बीते दिनों जीआरईएफ में नौकरी लगी थी और वे कुछ दिनों की ट्रेनिंग करने के बाद पहली पोस्टिंग पर लद्दाख पहुंचे थे. लेह से लगभग 300 किलोमीटर दूर संगीत सूर्यवंशी की पोस्टिंग थी, वह यहां लगभग ढाई महीने से थे. 2 दिन पहले उनकी रात में परिवार के सदस्यों से बात हुई इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी. आनन-फानन में संगीत को सेना के अस्पताल तक पहुंचाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

हार्ट अटैक से मौत: संदीप के साथियों का कहना है कि उन्हें हार्टअटैक हुआ था, दरअसल लेह लद्दाख में ऊंचाई की वजह से ऑक्सीजन की कमी हो जाती है और जो लोग इस आबोहवा में रहने के अनुकूल नहीं होते उन्हें कई किस्म की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. हार्ट अटैक उन्हीं से जुड़ी हुई एक समस्या है जिसकी वजह से संगीत सूर्यवंशी की जान गई.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

शहीद आरक्षक संतराम मीणा का शव पहुंचा श्योपुर, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई, सबकी आंखे हुई नम

सतना: देश की रक्षा के लिए मेहुती का जवान शहीद, राजकीय सम्मान के साथ गृहग्राम में हुआ अंतिम संस्कार

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार: शहीद संगीत सूर्यवंशी के शव को GREF के सैनिक लेह से जबलपुर लेकर आए. जबलपुर में उनके अंतिम संस्कार में जबलपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी के अलावा पुलिस के जवान भी पहुंचे और उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया. संगीत के अंतिम संस्कार में इलाके के आम लोग भी शामिल हुए और सभी ने देशभक्ति से भरे नारों के बीच शहीद को विदाई दी. परिवार के लोगों का कहना है कि वह इतने जल्दी अपने परिवार के सदस्य को अपने बीच से विदा करने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन उन्हें इस बात का गर्व है कि उनका भाई देश की सेवा करते हुए शहीद हुआ.

Last Updated : Jul 12, 2023, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details