मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur News: 13 दिन से धरने पर बैठे वेटरिनरी छात्रों ने शुरू की भूख हड़ताल, मानदेय बढ़ाने की मांग

By

Published : Feb 26, 2023, 9:14 PM IST

पिछले 13 दिन से मानदेय बढ़ाने समेत कई मांगों को लेकर धरने पर बैठे वेटरिनरी छात्रों ने रविवार से भूख हड़ताल शुरू कर दी है. इन छात्रों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. चेतावनी भी दी कि यदि मांगें नहीं मांगी गईं तो आंदोलन और तेज किया जाएगा.

Jabalpur News
वेटरिनरी छात्रों की भूख हड़ताल

वेटरिनरी छात्रों की भूख हड़ताल

जबलपुर। मानदेय राशि बढ़ाने की मांग को लेकर जबलपुर में धरने पर बैठे वेटरिनरी छात्रों का आंदोलन अब तेज होने लगा है. पिछले 13 दिन से धरने पर बैठे छात्रों ने अब भूख हड़ताल शुरू कर दी है. प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि पिछले 13 दिन से प्रदर्शन के बावजूद अभी तक प्रशासन या सरकार का कोई भी नुमाइंदा उनकी सुध लेने नहीं आया है. वे मंत्रियों से मुलाकात कर अपनी मांग को रख रहे हैं लेकिन अब तक उन्हें केवल आश्वासन ही मिला है. ऐसे में उनके सामने भूख हड़ताल के अलावा और कोई चारा नहीं बचा है.

सरकार के खिलाफ नारेबाजीः प्रदर्शनकारियों छात्रों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों ने कहा कि साल 2012 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी मानदेय राशि बढ़ाने की बात कही थी लेकिन आज तक इस आश्वासन पर अमल नहीं किया गया. छात्रों का कहना है कि जानवर वोट नहीं देते इसलिए शायद सरकार उनके डॉक्टरों की सुनवाई नहीं कर रही है. जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, तब तक वे हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. उनकी भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक सरकार लिखित आश्वासन नहीं दे देती है.

Must Read:- वेटरनरी से जुड़ी खबरें

हड़ताल को 13 दिन बीते: प्रदर्शनकारी छात्रों में शामिल अर्जुन ने बताया, 'वेटरिनरी छात्रों की हड़ताल का आज तेरहवां दिन है. प्रदेश सरकार और प्रशासन की ओर से अभी तक कोई भी नुमाइंदा उनकी सुध लेने नहीं आया है. जब तक हमारी मांगों का हल नहीं किया जाएगा, तब तक हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. आज से भूख हड़ताल शुरू हो गई है. आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए रणनीति तैयार की जा रही है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details