मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'मामा' के राज में असुरक्षित भांजियां! पिकअप से कूदी छात्राओं को मेडिकल अस्पताल ने भगाया, ठंड में बाहर तड़पती रही

By

Published : Jan 16, 2023, 10:09 AM IST

जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल अस्पताल (Netaji Subhash Chandra Bose Medical College Jabalpur) में पिकअप वाहन से कूदी छात्राओं को इलाज नसीब नहीं हो सका. छात्राओं को कड़कड़ती ठंड में खुले आसमान के नीचे छोड़ दिया. जिसके बाद परिजनों ने बरगी विधायक संजय यादव को दी. बरगी विधायक संजय यादव ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला और इसे मेडिकल प्रबंधन और सरकार की भारी लापरवाही बताया.

Girl students jumped from pickup in Jabalpur
छात्राओं को जबलपुर मेडिकल अस्पताल ने भगाया

छात्राओं को जबलपुर मेडिकल अस्पताल ने भगाया

जबलपुर।मध्यप्रदेश में कायाकल्प अभियान के तहत सभी जिला अस्पताल, आरोग्यंम केंद्र और स्वास्थ्य केंद्रों को रंग रोगन कर साफ और स्वच्छ बनाया जा रहा है. प्रशासन की मंशा है कि प्रदेश में जितने भी स्वास्थ्य केंद्र हैं, सभी की कायापलट करते हुए मरीजों को सारी सुविधाएं एक छत के नीचे मिले, जिससे मरीजों को कहीं भटकना न पड़े और सरकार से मिलने वाली योजनाओं का लोगों को लाभ मिल सके. लेकिन जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल अस्पताल से जो तस्वीर सामने आई है वह इंसानियत ही नहीं बल्कि मानवता को भी शर्मसार करती है. पिकअप वाहन से कूदी छात्राओं को गंभीर हालत में मेडिकल भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान 24 घंटे भी नहीं बीते की मेडिकल प्रबंधन ने कड़कड़ाती ठंड में चारों छात्राओं को खुले आसमान के नीचे भगा दिया, जहां बिना इलाज के कई घंटों तक यह छात्राएं खुले आसमान के नीचे पड़ी रही.

जबलपुर मेडिकल कॉलेज की तीसरी मंजिल से युवक ने लगाई छलांग, जांच में जुटी पुलिस

विधायक ने सरकार पर बोला हमला:छात्राओं के परिजनों का आरोप है कि भर्ती करने के बाद छात्राओं को समुचित इलाज नहीं दिया गया और अब खुले आसमान के नीचे भगा दिया गया. जिसके बाद इसकी सूचना छात्राओं के परिजनों ने बरगी विधायक संजय यादव को दी. सूचना पर पहुंचे बरगी विधायक संजय यादव ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार के राज में उनकी भांजिया बिल्कुल सुरक्षित नहीं है. सरकार दलित और आदिवासियों के प्रति बिल्कुल संवेदनशील नहीं है. मेडिकल प्रबंधन और सरकार की भारी लापरवाही है. एक आदिवासी बच्ची को इलाज मुहैया न कराकर उसे मेडिकल प्रबंधन ने अस्पताल से बाहर फिकवा दिया.

क्या था मामला:दरअसल शुक्रवार 13 जनवरी को दोपहर करीब तीन बजे जबलपुर के बरगी थाना क्षेत्र के बम्हनी गांव में रहने वाली चार आदिवासी छात्राएं बरगी के शासकीय कन्या विद्यालय बरगी में पढ़ाई करती है. स्कूल से छुट्टी होने के बाद छात्राएं बस स्टॉप पर खड़ी थी, तभी जबलपुर की तरफ से आ रहे एक पिकअप वाहन ने छात्राओं को लिफ्ट दी. तभी पिकअप चालक सुकरी में न रोककर और आगे ले जाने लगा. उसी समय पिकअप वाहन के पीछे आ रहे एक बाइक सवार पिकअप चालक को इशारा कर रहे थे, जिसके कारण छात्राएं घबरा गई और चलते पिकअप वाहन से कूद गई, जिसमें चारों छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई, तभी राहगीरों ने देखा और इसकी सूचना एंबुलेंस और पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची एंबुलेंस ने चारों छात्राओं को बरगी के अस्पताल में दाखिल कराया, जहां से सभी छात्राओं को जबलपुर रेफर कर दिया गया, जिनमें से 3 छात्राओं की हालत नाजुक बनी हुई थी.

MP: जबलपुर में कंझावला जैसा दर्दनाक हादसा, ट्रक ने 500 मीटर तक मेडिकल छात्रा को घसीटा, मौत

पुलिस ने की आपरोपियों को पकड़ने की बात: बरगी सीएसपी प्रियंका शुक्ला के मुताबिक''पुलिस पूरे मामले की जा रही है, पिकअप वाहन चालक और बाइक सवार सभी अभी फरार चल रहे हैं, जिनको भी जल्द पकड़ लिया जाएगा''. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि छात्राओं ने पिकअप वाहन से छलांग क्यों लगाई, अभी तक पुलिस इस बात की अभी तक तस्दीक नहीं कर पाई है, ना ही आरोपियों की पहचान कर पाई है. फिलहाल बरगी विधायक संजय यादव के हस्तक्षेप के बाद दोबारा सभी छात्राओं को मेडिकल में दोबारा भर्ती कराया गया है, जिनमें से तीन छात्राओं की हालत नाजुक बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details