मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्नीचर शोरूम में लगी भीषण आग, आधे घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड, लाखों का माल जलकर हुआ खाक

Jabalpur Fire Incident: जबलपुर में एक फर्नीचर शोरूम में भी भीषण आग लग गई. आगजनी में शोरूम में रखा हुआ माल धू-धू कर जलने लगा. इधर फायर ब्रिगेड की टीम सूचना के आधे घंटे बाद पहुंची तब तक सामान जलकर राख हो गया. गनीमत रही कि आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 22, 2023, 6:32 AM IST

Updated : Nov 22, 2023, 1:10 PM IST

Jabalpur Fire Incident
जबलपुर फर्नीचर शोरूम में लगी आग

जबलपुर फर्नीचर शोरूम में लगी आग

जबलपुर। शहर के रद्दी चौकी स्थित फर्नीचर शोरूम में मंगलवार देर रात शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई. जहां गोडाऊन में रखा करीब 10 लाख रुपए कीमत का फर्नीचर जलकर खाक हो गया. सूचना के आधे घंटे बाद पहुंचे नगर निगम दमकल के वाहन ने आग पर काबू पाया. लेकिन जब तक दुकान में रखा फर्नीचर जलकर खाक हो गया. गनीमत रही कि आसपास आग की लपटें नहीं फैली, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुंची है जो पूरे मामले की जांच कर रही है.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग:दरअसल मंगलवार देर रात करीब 10 बजे गोहलपुर के रद्दी चौकी स्थित अंबे फर्नीचर शोरूम में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई. देखते-देखते यह आग पूरे शोरूम में फैल गई और शोरूम में रखा हुआ माल धू-धू कर जलने लगा. आग लगने की खबर जैसी ही क्षेत्र एवं आसपास लगे फर्नीचर शोरूम संचालकों में फैली तो हड़कंप मच गया. लोगों को लग रहा था कि अगर आग की लपटे फैल गई तो आसपास दुकानों को भी अपनी ज़द में ले सकती है.

लाखों का फर्नीचर जलकर खाक: शोरूम संचालक ने बताया कि फर्नीचर गोदाम में दीपावली और धनतेरस के लिए बड़ी मात्रा में माल तैयार किया हुआ था. जिसमें पलंग, सोफा, डाइनिंग टेबल से लेकर कई लकड़ी के फर्नीचर रखे हुए थे. लेकिन आग की चपेट में आने से सब जलकर खाक हो गया. वहीं, इस आगजनी की घटना से दुकान संचालक को करीब 10 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान बताया जा रहा है.

Also Read:

आधे घंटे लेट पहुंची दमकल: स्थानीय लोगों को कहना है कि ''अगर समय पर दमकल का वाहन पहुंच जाता तो इस आग की घटना को फैलने से रोका जा सकता था. लेकिन दमकल के वाहन को पहुंचने में आधा घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया.'' आग फैलती देख स्थानीय लोगों ने अपने घरों से पानी डालकर आग में काबू पाया. वही की घटना की जानकारी लगते ही गोहलपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस का कहना है कि ''घटना की जांच की जा रही है. जांच के बाद स्पष्ट होगा कि यह आग की घटना किस कारण हुई है.''

Last Updated : Nov 22, 2023, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details