मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bageshwar Sarkar: भागवत कथा के लिए पीले चावल लेकर घर-घर घूम रहे BJP MLA सुशील तिवारी

By

Published : Mar 17, 2023, 4:18 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मध्यप्रदेश की राजनीति में कथा वाचकों का महत्व बढ़ गया है. लगभग सभी दलों के नेता अपने क्षेत्र में कथा करा चुके हैं और कई नेता कथा कराने की तैयारी में हैं. जबलपुर के पनागर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक सुशील तिवारी इंदू इसी महीने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा कराने जा रहे हैं. आजकल विधायक इंदू घर-घर जाकर लोगों को कथा में बुलाने के लिए पीले चावल दे रहे हैं.

Jabalpur BJP MLA Sushil Tiwari
भागवत कथा के लिए पीले चावल लेकर घूम रहे BJP MLA सुशील तिवारी

भागवत कथा के लिए पीले चावल लेकर घूम रहे BJP MLA सुशील तिवारी

जबलपुर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव साल के आखिरी में होने वाले हैं. लेकिन सियासी दलों से जुड़े नेताओं ने मैदानी जमावट करने की पूरी प्लानिंग कर ली है. नेताओं को सत्ता हासिल करने का सबसे आसान और कारगर तरीका हिंदुत्व का ही लग रहा है. जबलपुर में सियासी दल और उसके नेता भगवान की भक्ति के सहारे अपनी चुनावी नैया पार लगाने की पुरजोर कोशिशें कर रहे हैं. सबसे पहले बात करते हैं कैंट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक अशोक रोहाणी की. रांझी के बड़ा पत्थर इलाके में अशोक रोहाणी ने शिव महापुराण का भव्य आयोजन किया. इसमें शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे. उन्होंने हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में ईश्वर की आराधना की और लगे हाथ उपस्थित जनसमुदाय से सियासी चर्चा भी कर ली.

पनागर में 25 एकड़ में बनेगा पंडाल :पीले चावल यूं तो परिवार में होने वाले शुभ और मांगलिक कार्यक्रमों में लोगों को आमंत्रित करने के लिए बांटा जाता है लेकिन पनागर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक सुशील तिवारी इंदू इन दिनों ढोल-ढमाकों के साथ घर-घर जाकर पीले चावल बांट रहे हैं. विधायक सुशील तिवारी इंदू भी देश के मशहूर और चर्चित बागेश्वर धाम सरकार के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भागवत कथा का आयोजन करा रहे हैं. पनागर में 25 एकड़ के पंडाल में होने वाली इस कथा और दिव्य दरबार में लोगों को आमंत्रित करने के लिए विधायक इंदु तिवारी हल्दी चावल के साथ लोगों के घर जा रहे हैं और उन्हें कार्यक्रम का आमंत्रण देकर पूरे सम्मान के साथ आयोजन में शामिल होने की अपील कर रहे हैं.

विधायक बोले- धर्म की अलख जगा रहे हैं :दावा किया जा रहा है कि मार्च माह के अंत में पनागर में होने वाले बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार में रोजाना 5 से 7 लाख लोग शामिल होंगे. लिहाजा इस आयोजन में आने वाली लाखों की भीड़ को नियंत्रित करने और उनके लिए व्यवस्थाएं करने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं. मतदाताओं को धर्म के रास्ते लुभाने कोशिशों में जुटे सियासी दलों के नेता इसे जरा भी गलत नहीं मानते. विधायक सुशील तिवारी इंदू का साफतौर पर कहना है कि वे धर्म को लेकर अपने क्षेत्र में अलख जगा रहे हैं. उनके इस प्रयास को चुनावी चश्मे से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. धर्म का जागरण करना यदि गलत है तो वे गलत कर रहे हैं.

Must Read: ये खबर भी पढ़ें...

इंडियन पीपुल्स पार्टी भी कराएगी कथा :इंडियन पीपुल्स पार्टी भी मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर अपने लिए सियासी जमीन तलाश रही है. जबलपुर नगर निगम के रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री ने इस पार्टी की नींव रखी है और वे भी अब सीहोर के कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा कराने जा रहे हैं. 1 से 7 जून तक होने वाली इस कथा को लेकर भी जबलपुर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण में लाखों की भीड़ उमड़ती है. ऐसे में हर किसी को लगता है कि मशहूर संतों के दरबार में आने वाली भीड़ का फायदा उनके राजनीतिक दलों को जरूर मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details