मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गरीबों के राशन में डाका डाल रहे दुकानदार

केन्द्र सरकार ने गरीब परिवारों के लिए खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना की शुरुआत की है, ताकि हर गरीब परिवार को हर महीने राशन मिल सके, लेकिन कुछ दुकानदार अपने मनमाने तरीके से गरीब परिवार को राशन दे रहे हैं.

By

Published : Feb 22, 2021, 11:59 PM IST

Inspector Sanjeev Agarwal talking to card holders
कार्ड धारकों से बात करते हुए इंस्पेक्टर संजीव अग्रवाल

जबलपुर। केन्द्र सरकार ने गरीब परिवारों के लिए खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना की शुरुआत की है, ताकि हर गरीब परिवार को हर महीने राशन मिल सके, लेकिन कुछ दुकानदार अपने मनमाने तरीके से गरीब परिवार को राशन दे रहे हैं. इसकी शिकायत सभी कार्ड धारकों ने खाद्य विभाग से की थी. मामले में संज्ञान लेते हुए खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर संजीव अग्रवाल ने कार्रवाई करते हुए सभी कार्ड धारकों से बात की.

कार्ड धारकों से बात करते इंस्पेक्टरसंजीव अग्रवाल

खाद्य विभाग के इस्पेक्टर संजीव अग्रवाल का कहना है कि राशन दुकानदार द्वारा मनमाने तरीके से अधिक मूल्य पर कार्ड धारकों को दिया जा रहा है, जिसकी शिकायत उन्हें मिली थी, जिसके बाद मैंने आज मौके पर जाकर सभी कार्ड धारकों से बात की है. जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा.

कार्ड धारकों से बात करते हुए इंस्पेक्टर संजीव अग्रवाल
कार्रवाई करने का आश्वसन

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि दुकानदारों द्वारा मनमाने तरीके से अधिक मूल्य पर राशन दिया जा रहा था, जिस पर नियम अनुसार कार्रवाई राशन दुकानदारों पर की जाएगी. वहीं, खाद्य विभाग ने सभी कार्ड धारकों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details