मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं में बॉडी बिल्डिंग का बढ़ता क्रेजः जबलपुर की जिया ने जीता गोल्ड, स्टेट लेबल के कॉम्पीटिशन पर नजर

जबलपुर की महिलाओं में भी बॉडी बिल्डिंग का क्रेज बढ़ रहा है. शहर की जिया ने हाल ही में इस कॉम्पीटिशन में गोल्ड जीता है और अब उनकी नजर स्टेट और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता पर है. (jabalpur first woman body builder)

By

Published : Feb 5, 2022, 7:19 PM IST

body building among women Jia of Jabalpur
जबलपुर की जिया ने जीता गोल्ड

जबलपुर। मेरा देश, मेरा प्रदेश बदल रहा है. जी हां, मध्यप्रदेश में अब बदल रहा है, क्योंकि यहां पर अब पुरूष पहलवान के साथ-साथ महिला पहलवान भी तैयार हो रही हैं. जिनमें बॉडी बिल्डिंग का जोश और जूनून कूट-कूट कर भरा हुआ है.हाल ही में जबलपुर में महिला बॉडी बिल्डिंग की प्रतियोगिता हुई, जिसमें महिलाओं ने हिस्सा लिया. हालांकि महिलाओं की बॉडी बिल्डिंग का ये शो पहली बार हुआ था, इसके बाद भी महिला पहलवानों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

जबलपुर की बॉडी बिल्डर जिया ने जीता गोल्ड
जिया चक्रवर्ती ने जीता गोल्ड
अपने योगासन के लिए मशहूर जबलपुर की जिया चक्रवर्ती ने भी महिलाओ की बॉडी बिल्डिंग में भाग लिया, जहां उसने गोल्ड मेडल जीता है. अब जिया स्टेट और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने की तैयारी कर रही है. जिया रोजाना सुबह 3 घंटे और शाम को 3 घंटे प्रैक्टिस कर रही है. इसके अलावा जिया ने अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दिया हुआ है.

महिला बॉडी बिल्डर जिया चक्रवर्ती के कोच को उम्मीद है कि वह अपने मेहनत के बल पर एक मुकाम हासिल करेगी. यही वजह है कि जिया के कोच रोहित भी उस पर बहुत ध्यान दे रहे हैं. रोहित बताते हैं कि निश्चित रूप से जिया ने जिस तरह की मेहनत हाल के दिनों में की है उसको देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले समय में जिया न सिर्फ जबलपुर बल्कि मध्यप्रदेश का नाम भी रोशन करेगी.

(jabalpur first woman body builder) (Increasing craze of body building among women)

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details